ऑडियो क्लिप में असफल छापेमारी को लेकर पुलिसकर्मी को फटकार लगाते सुने गए भाजपा विधायक

जालना. महाराष्ट्र के जालना में एक गुटखा कारोबारी के यहां असफल छापेमारी को लेकर रविवार को सोशल मीडिया पर दो ऑडियो क्लिप वायरल हो गईं। इन क्लिप में भाजपा विधायक बबनराव लोणीकर कथित तौर पर एक परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनरी) आईपीएस अधिकारी और एक स्थानीय पुलिसकर्मी को असफल छापेमारी को लेकर फटकार लगा रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि प्रोबेशनरी आईपीएस अधिकारी गहूर हसन और परतुर थाना के प्रभारी आर पी ठाकरे ने 25 नवंबर को परतुर में एक व्यापारी के ठिकानों पर छापा मारा था। यह छापेमारी इस सूचना के आधार पर की गई थी कि उसने गुटखे का स्टॉक जमा कर रखा है। गुटखा महाराष्ट्र में प्रतिबंधित है। हालाँकि, यह जानकारी झूठी निकली और कोई गुटखा नहीं मिला, जिसके बाद परतुर के विधायक लोणिकर ने हसन को फोन किया, उन्हें असफल छापेमारी को लेकर फटकार लगाई और कहा कि वह राज्य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे और एक निर्दोष नागरिक को प्रताड़ित करने के लिए अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

लोणिकर ने अधिकारी को उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा, जिसने पुलिस को गलत जानकारी दी थी। वॉयरल ऑडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए सुना गया कि पुलिस ने इस गलती के लिए उक्त व्यापारी से माफी मांगी है। ऑडियो क्लिप के बारे में पूछे जाने पर, गहूर ने पीटीआई-भाषा से कहा कि छापेमारी एक मुखबिर द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर की गई थी। गहूर ने बताया कि सूचना गलत पाए जाने के बाद पुलिस ने व्यापारी से माफी मांग ली थी। (एजेंसी)