Black Fungus Updates: BJP expressed concern over the cases of black fungus in Maharashtra, Fadnavis said - Patients who are suspected to be vulnerable should be identified

    मुंबई: देश में कोरोना (Coronavirus) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इन सब के बीच देश में ब्लैक फंगस (Black Fungus Updates) ने टेंशन बढ़ा दी है। कई राज्यों में ब्लैक फंगस से निपटने के पूरी तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में ब्लैक फंगस के महाराष्ट्र में आ रहे मामलों को लेकर बीजेपी (BJP) ने चिंता जताई है। 

    भाजपा (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि सरकार को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए ऐसे लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखनी चाहिए, जो म्यूकरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) की चपेट में आ सकते हैं।

    उन्होंने वाशिम जिले में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मैंने यहां सिविल अस्पताल के डॉक्टरों को सलाह दी है कि वे कोविड-19 से उबरे ऐसे लोगों की पहचान करें जो ब्लैक फंगस से पीड़ित हो सकते हैं।”

    पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के पास मरीजों के आंकड़े हैं, इसलिए राज्य सरकार ऐसे मरीजों के बारे में पता लगा सकती है कि जो म्यूकरमाइकोसिस की चपेट में आ सकते हैं। फडणवीस राज्य में कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य के दौरे पर हैं। 

    महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामले कम आने लगे हैं, जिससे राज्य सरकार राहत की सांस ले रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 15,229 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 307 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में 25,617 लोग ठीक हो गए। इस बात की जानकारी गुरुवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी।