MINI LOCKDOWN IN JALGAON

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोरोना का प्रकोप कम हो गया है। लेकिन सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है यही कारण है कि 15 जून तक लॉकडाउन (Lockdown) को बढाया गया है। हालांकि धीरे-धीरे अब के देश के कई राज्य अनलॉक (Unlock) की तरफ बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र में अनलॉक को लेकर सरकार में असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है। दरअसल राज्य सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar)  ने 18 जिलों में अनलॉक का ऐलान कर दिया है। इसके तुरंत बाद सीएमओं दफ्तर (CMO Office) ने इस फैसले पर रोक लगाते हुए कहा कि यह प्रस्ताव अभी विचाराधीन है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में अनलॉक को लेकर कंफ्यूजन है यह बात खुलकर सामने आ गई है। सरकार में मंत्री के ऐलान के तुरंत बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर इसे विचाराधीन करार दिया।  बयान में यह भी कहा गया कि महाराष्ट्र के कई ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण कम नहीं हुआ है।  इसलिए ब्रेक द चेन के तहत लागू प्रतिबंध को धीरे-धीरे कम किया जा रहा है।  

    वहीं सीएमओं द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया कि लॉकडाउन अभी खत्म नहीं हुआ है। साथ ही जिला स्तर के आंकड़ों की स्थिति समझने के बाद डिटेल रूप से जानकारी दी जाएगी। इससे पहले सरकार ने सूबे के 18 ऐसे जिलों में कोरोना संबंधी नियमों में ढील देने का ऐलान किया था जहां कोविड के मामले कम हैं।