Mumbai Rain
Photo : PTI

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ जिले (Raigad District) में सोमवार को भारी बारिश (Heavy Rain) के बाद अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) (IMD) ने मुंबई (Mumbai) समेत कोंकण क्षेत्र (Konkan) के अन्य जिलों के लिए रेड अलर्ट (Red Alert) जारी करते हुए इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

    गौरतलब है कि मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। सप्ताहांत में हुई मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई में 30 लोगों की मौत हो गयी। रायगढ़ आपदा प्रबंधन विभाग ने सोमवार को कहा कि जिले में अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों के डूबने की आशंका है।

    आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक सुरेश कोली (42) नामक एक व्यक्ति छोटी नाव पर अरब सागर में मछली पकड़ने गया था जोकि पानी में डूब गयी। सुरेश को ढूंढने की कोशिश की जा रही है। रायगढ़ जिला प्रशासन के मुताबिक कर्जत तालुका में पोशीर नदी में उतरने के बाद से प्रदीप जोशी (28) लापता है जबकि एक अन्य घटना में दीपक सिंह ठाकुर (24) पनवेल तालुका में पोयांजे बांध में तैरने के दौरान लापता हो गया।

    इस बीच, आईएमडी ने सोमवार अपराह्न एक ताजा पूर्वानुमान में कोंकण क्षेत्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के अलावा पुणे, सतारा और कोल्हापुर के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी करते हुए अगले 24 घंटों के दौरान इन इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसके अलावा आईएमडी ने इन जिलों के लिए 20 से 23 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। (एजेंसी)