corona
File Photo

    मुंबई: भारत में कोरोना (Coronavirus Outbreaks in India) की रफ्तार धीमी पड़ गई है। हालांकि कोविड (COVID-19) का खतरा अभी टला नहीं है। कई राज्यों में अब हालात बेहतर होने लगे हैं। कोरोना का सबसे अधिक तांडव महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में देखने को मिला है। देश में कोरोना के तीसरे लहर (Corona 3rd Wave) की आशंका जताई जा रही है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाजारों और अन्य जगहों पर बढती भीड़ को लेकर चिंता जताई थी। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में भी कोरोना के रफ्तार धीमी पड़ी है। यहां रोजाना आने वाले कोविड के नए मामले आठ से 10 हजार के बीच बने हुए हैं। मुंबई, पुणे और ठाणे सहित कई जिलों में कोरोना के मामले बरकरार हैं। जिससे इस बात की पुष्टि हो रही है कि संक्रमण का खतरा अभी है।  

    उल्लेखनीय है कि भारत में सामने आए 50 फीसदी मामले महाराष्ट्र और केरल से सामने आए हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 8 हजार 992 नए केस दर्ज हुए हैं। साथ ही 200 लोगों की जान गई है। जबकि 10 हजार से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। मुंबई में 600 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 13 लोगों की मौत हुई है।