Shock to BJP, 10 corporators of Muktainagar Nagar Panchayat tied Shivbandhan

    मुंबई. भाजपा (BJP) के दिग्गज नेता रहे एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के एनसीपी (NCP) में शामिल होने के बाद से जलगांव जिले (Jalgaon District) में भाजपा को झटका पर झटका लग रहा है। दो माह पहले ही जलगांव मनपा हाथ से निकलने के बाद अब जिले के मुक्ताईनगर नगर पंचायत में भाजपा के 10 नगरसेवक शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल (Join) हो गए। इसमें से 7 वर्तमान एवं 3 पूर्व नगरसेवक हैं। भाजपा के नगरसेवकों के शिवसेना में शामिल होने को एकनाथ खड़से के लिए भी झटका माना जा रहा है। शिवसेना में शामिल होने वाले सभी नगरसवेक खडसे समर्थक माने जाते थे।    

    मुख्यमंत्री निवास वर्षा पर शिवसेना पार्टी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में भाजपा के नगरसेवकों ने पार्टी में प्रवेश किया। राज्य के जलापूर्ति व स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटिल ने कहा कि मुक्ताईनगर नगर पंचायत के भाजपा के नगरसेवकों ने शिवसेना में प्रवेश किया है, जबकि 4 नगरसेवक गुरुवार को शिवसेना में शामिल होंगे। पाटील ने कहा कि फिलहाल शिवसेना के 3 नगरसेवक हैं। इससे मुक्ताईनगर नगर पंचायत में 17 में से 13 नगरसेवक शिवसेना के हो जाएंगे। 

    सभी नगरसेवक खडसे के समर्थक थे

    भाजपा के नगरसेवकों को तोड़कर खडसे को झटका देने के सवाल पर पाटील ने कहा कि यह सच है कि सभी नगरसेवक खडसे के समर्थक थे। हमें भी लग रहा था कि ये नगरसेवक खडसे के साथ राकांपा में शामिल होंगे, लेकिन इन सभी ने राकांपा के बजाय शिवसेना में प्रवेश किया है। मुझे उम्मीद है कि खड़से भी इस फैसले का स्वागत करेंगे। जबकि प्रदेश के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि भाजपा के नगरसेवक मुक्ताईनगर नगर पंचायत क्षेत्र में विकास के मुद्दे को लेकर शिवसेना में शामिल हुए हैं।