Sushant and Siddharth Pithani

    मुंबई. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजूपत (Sushant Singh Rajput) की मौत के समय उनके फ्लैट में रह रहे सिद्धार्थ पीठानी (Siddharth Pithani) ने बृहस्पतिवार को जमानत के लिए विशेष अदालत के समक्ष अर्जी दी। वह इस समय न्यायिक हिरासत में है। पीठानी को 28 मई को हैदराबाद से पिछले साल राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

    पीठानी ने अदालत के समक्ष जमानत के लिए अन्य कारणों के साथ 26 जून को होने वाली अपनी शादी का हवाला दिया है। अपने वकील तारक सय्यैद के जरिये दाखिल जमानत याचिका में पीठानी ने दावा किया है कि उसे गलत तरीके से मामले में फंसाया गया है। याचिका में कहा गया है कि पीठानी के पास से न तो मादक पदार्थ मिला है और न ही अपराध में शामिल होने का संकेत देने संबंधी सामग्री, यहां तक उसका दूर दूर तक मादक पदार्थों के लेनदेन से कोई संबंध नहीं है।

    गौरतलब है कि पीठानी के खिलाफ अन्य धाराओं के साथ-साथ एनडीपीएस अधिनियम की धारा-27ए (गैरकानूनी लेन देने के लिए वित्त पोषण और अपराधी को आश्रय देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अदालत ने इस मामले की सुनवाई 16 जून तक के लिए टाल दी है।

    गौरतलब है कि पिछले साल 14 जून को राजपूत बांद्रा स्थित अपने घर में मृत मिले थे। उनकी मृत्यु के बाद राष्ट्रीय स्वापक ब्यूरो (एनसीबी) व्हाट्सऐप चैट के आधार पर फिल्म उद्योग की नशे से कथित संबंध की जांच शुरू की और कई लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें अधिकतर अब जमानत पर है। (एजेंसी)