Instagram का यूजर्स को उपहार; अब डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट पब्लिश, जानें कैसे

    नई दिल्ली : इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के लिए एक खुशखबरी है। इंस्टाग्राम अब उपयोगकर्ताओं को अपने डेस्कटॉप वेबसाइट से सीधे मैक और पीसी पर फोटो और वीडियो पोस्ट करने के अनुमति दे रहा है।  आपको बता दें कि, पोस्ट बनाने की और प्रकाशित करने की क्षमता अभी भी (आईपैड) iPad पर उपलब्ध नहीं है।

    इंस्ट्रग्राम की डेस्कटॉप वेबसाइट नई तरीके की कार्यक्षमता रखता है जिसके चलते उपयोगकर्ताओं को मोबाइल ऍप्स समान ही फ़िल्टर का उपयोग करने और फोटो ,वीडियो को संपादित (एडिट) कर सकते है। पिछले महीने आयी एक रिपोर्ट से इस तरह की सुविधा के बारे में पता लगा। जब एक उल्लेखनीय टिपस्टर ने डेस्कटॉप वेबसाइड से एक पोस्ट प्रकाशित कैसे की जाती है, इसकी प्रकिया के कुछ स्क्रीनशॉट लिक किये। इंस्टाग्राम के डेस्कटॉप के लिए इस नई कार्यक्षमता को सबसे पहले इस तरह के नई खोज को  मैट नवारा  (@MattNavarra) द्वारा देखा गया था।

     

    गैजेट्स 360 डेस्कटॉप वेबसाइट के माध्यम से पोस्ट प्रकाशित करने की क्षमता को भी देखने में सक्षम था है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हमारे द्वारा परीक्षण किए गए सभी प्रोफाइल में यह सुविधा लेखन के समय नहीं थी। इसलिए, यह संभव है कि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी इस सुविधा का परीक्षण पहले कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ कर सकती है और फिर इसे जनता के लिए पेश कर सकती है।

    अपडेट के रोल आउट प्लान के बारे में स्पष्टता के लिए हमने कंपनी से संपर्क किया है। जब हम वापस इस पर बात करेंगे तो यह रिपोर्ट अपडेट की जाएगी। यह प्रक्रिया इंस्टाग्राम वेबसाइट पर पोस्ट बनाने, संपादित (एडिट ) करने और प्रकाशित करने की प्रक्रिया मोबाइल ऐप पर उपयोगकर्ता के सामने आने वाली प्रक्रिया के समान है। उल्लेखनीय टिपस्टर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने पहली बार मई में इस कार्यक्षमता के बारे में बताया था।