The city's first animal electric incinerator will start in Mumbai, plans to set up an area of 2500 sq.

    Loading

    मुंबई. कोरोना (Corona) वैक्सीन (Vaccine) की कमी से परेशान बीएमसी (BMC) अब खुद ग्लोबल टेंडर (Global Tender) निकाल कर विदेशी वैक्सीन खरीदने का निर्णय लिया है। बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal) सोमवार को मनपा में पार्टी नेताओं की बैठक में कहा कि अगले दो दिन में ग्लोबल टेंडर निकाल कर मुंबईकरों को जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने पर जोर दिया जाएगा। पार्टी नेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया जिसकी घोषणा महापौर किशोरी पेडणेकर ने की। 

    महापौर ने बताया कि मनपा कमिश्नर ने चार विदेशी वैक्सीन फाइजर ,जॉनसन , स्पूतनिक वी  और मॉर्डना इन चार कंपनियों का ग्लोबल टेंडर निकाल कर 50 लाख से अधिक डोज देने वाली कंपनी से वैक्सीन खरीद कर मुंबईकरों को टीका दिया जाएगा। कमिश्नर ने कहा कि कोवीशिल्ड और कोवैक्सीन जो कि भारत की वैक्सीन है वह जितनी मिलेगी उसे लोगों को लगाया जाता रहेगा। लोगों का जल्द से जल्द वैक्सिनेशन हो सके इसलिए अब ग्लोबल टेंडर निकालने का निर्णय लिया है।

    टीका सेंटर पर ही मुफ्त में मिलेगी वैक्सीन

    महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि बीएमसी के सेंटरों पर ही वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी। प्राइवेट  अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन लेने के लिए पैसा खर्च करना पड़ेगा। यह निर्णय वैक्सीन लेने वालों पर निर्भर करता है कि वे प्राइवेट अस्पतालों में जाकर वैक्सीन लेते हैं अथवा मनपा के केंद्र पर। मनपा अपने सभी 227 वॉर्ड में लोगों के घर के नजदीक वैक्सिनेशन सेंटर खोलने की तैयारी की है। शुक्रवार तक मुंबई के सभी 227 वार्ड में वैक्सीनेशन सेंटर खोल दिए जाएंगे। इस तरह की जानकारी मनपा कमिश्नर ने पार्टी नेताओं की बैठक में दी है।