Mumbai Local Train Updates : Demand to start Mumbai local train for common people, MNS chief Raj Thackeray wrote a letter to CM Uddhav Thackeray
File

    मुंबई. कोरोना  संक्रमण की रोकथाम को लेकर लागू किये प्रतिबंधों से सामान्य नागरिकों की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। लोकल ट्रेनों में सामान्य नागरिकों को यात्रा सुविधा नहीं होने से कामकाज पूरी तरह ठप है।  इसको लेकर भाजपा की तरफ से मांग की गई है कि लोकल ट्रेन में आम यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाय अथवा प्रत्येक व्यक्ति को हर माह 5 हजार रूपये यात्रा भत्ता दिया जाय।  

     भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से राज्य सरकार ने उपनगरीय रेल सेवाएं आम जनता के लिए बंद कर दी हैं। इससे विभिन्न कार्यालयों में काम करने वाले लोगों के साथ-साथ मेहनत मजदूरी करने वालों को अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।  

    भाजपा प्रवक्ता उपाध्ये ने कहा कि राज्य सरकार ने उपनगरीय रेल यात्रा बंद की है, इसकी भरपाई राज्य सरकार को ही करनी होगी।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद कहा था कि राज्य सरकार ने कोरोना प्रतिबंधक वैक्सीन की खरीदने  के लिए 7,000 करोड़ रुपये अलग रखे हैं।  उपाध्ये ने राज्य सरकार को सलाह दी है कि वैक्सीन के बचे 7,000 करोड़ रूपये आम आदमी को यात्रा भत्ता के रूप में दिए जाने चाहिए।  ऐसा करने से सरकार आम नागरिकों के आक्रोश से भी बच सकती है.