Mall
File Photo

  • यहां भी लागू होगा ऑड इवन

Loading

नागपुर. लगभाग 4 माह बंद रहने के बाद बुधवार को आरेंज सिटी के मॉल्स शुरू हो जाएंगे. हालांकि पहले जैसी रौनक अभी नजर नहीं आएगा. मॉल्स में केवल दूकानों को ही शुरू करने की अनुमति दी गई है. सिनेमा हाल, गेमिंग जोन और फूड स्टाल्स अभी बंद ही रहेंगे. यह सब ज्यादा भीड़भाड़ पर रोक लगाने के उद्देश्य से किया गया है. एक साथ ज्यादा भीड़भाड़ न हो इसलिए अन्य दूकानों की तरह यहां भी ऑड-इवन सिस्टम लागू किया गया है. इस बीच सुरक्षा की सारी तैयारियां की गई है.

माल्स में साफ-सफाई के बाद सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. सरकार और प्रशासन ओर से माल्स की शुरुआत की घोषणा के बाद ही इसकी शुरूआत कर दी गई थी. सरकार की ओर से दिए गए दिशानिर्देशों का पालन कैसे किया जाए इसे लेकर मॉल प्रबंधन और दूकानदारों की बैठक भी हुई. इनका सही तरीके से पालन हो इसके लिए सिक्योरिटी स्टाफ की संख्या में बढ़ोतरी की गई है.

इटरनिटी मॉल के प्रबंधक पारसनाथ जैस्वाल ने बताया कि मॉल में जगह-जगह सोशल डिस्टेंसिंग के स्टीकर लगाए गए है. वॉशरूम्स के अलावा कॉमन एरिया की समय-समय पर सफाई की जा रही है. प्रवेश के दौरान हर आने वाले के टेंपरेचर की जांच की जाएगी. मास्क लगाना अनिवार्य होगा. साथ ही सैनिटाइजर लगाने के बाद ही भीतर जाने दिया जाएगा. प्रशासन के आदेश के बाद ज्यादातर माल्स में कॉमन एरिया की साफ-सफाई तो हो गई लेकिन दूकानों में साफ-सफाई बुधवार से ही शुरू होगी.

हो जाता है टाइमपास
शहर में एम्प्रेस सिटी, इटरनिटी, ट्रिलियम, रामदासपेठ स्थित लैंडमार्क, जसवंत तुली मॉल सहित अन्य छोटे-बड़े शॉपिंग मॉल्स है. शहर में मॉल खरीदारी के साथ ही समय व्यतीत करने के भी अच्छे माध्यम है. हालांकि सिनेमा हाल, गेमिंग जोन और फूड स्टाल्स शुरू न होने से यहां पहले जैसी रौनक नहीं नजर आएगी.