sanjay raut
File Pic

Loading

नागपुर. आज दोपहर 3 बजे कोविड-19 e-चर्चा में मिलिए शिवसेना पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा संसद सदस्य संजय राउत से। राउत हमारे साथ आज नवभारत के मंच और नवभारत के फेसबुक पेज (https://www.facebook.com/enavabharat) से कोविड के पश्चात: प्रशासनिक चुनौतियां’ विषय पर लाइव  चर्चा करने वाले हैं।

sanjay raut

1980 के दशक की शुरुआत में मुंबई के अग्रणी मीडिया हाउस के संचलन विभाग में संजय राउत क्लर्क के रूप में काम करते थे। उस समय संजय राउत को लोकप्रिय मराठी दैनिक के प्रमुख संपादक होने का सपना दिखाकर समूह से निकाल दिया गया। तीन दशक बाद राउत शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के लिए एक प्रमुख संचालक के रूप में उभरे हैं। उद्धव ठाकरे के बाद राउत पार्टी के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं। 

पहली बार 2000 में महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्हें 2005 में शिवसेना के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। 2005 में उन्हें गृह मामलों की समिति और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के लिए सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था। 2010 में, उन्हें उपभोक्ता मामलों, खाद्य, सार्वजनिक वितरण और बिजली मंत्रालय के लिए सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था। 2016 में, उन्हें तीसरे कार्यकाल के लिए महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए फिर से चुना गया।  आज राउत नवभारत के पटल से कोविड के पश्चात: आने वाली प्रशासनिक चुनौतियां पर अपने विचार रखने वाले हैं। साथ ही वह जनता के सवालों का जवाब भी देंगे।