Heavy rain in Maharashtra
महाराष्ट्र में बेमोसम बारिश (फाइल फोटो)

  • फुटाला लेक में उमड़े लोग

Loading

नागपुर. काफी दिनों के बाद सिटी पर बादल अच्छी तरह मेहरबान हुए. रोज ही बारिश हो रही थी लेकिन सण्डे को सुबह से जो झड़ी लगी तो देर शाम तक मेघ एक सी लय में रिमझिम बरसते रहे. बीच-बीच में कुछ मिनटों के लिए तेज बारिश भी हुई. दिनभर यही सिलसिला चलता रहा और सूरज देव को दर्शन देने का मौका नहीं मिला. शाम जब बारिश थोड़ी कम हुई तो सुहाने मौसम का आनंद उठाने के लिए बड़ी संख्या में युवक-युवतियां व कई परिवार भी फुटाला लेक परिसर में पहुंच गए.

सुहाने मौसम के बीच सेल्फी लेते हुए लोगों को देखा गया. मौसम विभाग ने शाम 5.30 बजे तक सिटी में 18.6 मिमी बारिश दर्ज की. तापमान में भी काफी कमी आने से ठंडकता बढ़ गई. विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 26.5 डिसे दर्ज किया जो औसत से 4.1 डिग्री कम रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 24.7 डिसे दर्ज किया गया. एक दिन पूर्व सिटी का अधिकतम तापमान 30.7 डिसे दर्ज किया गया था.

13 तक ऐसा ही मौसम
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 13 अगस्त तक सिटी का मौसम इसी तरह का बना रहेगा. बदराये मौसम के साथ ही कुछ स्पैल की बारिश होगी. वहीं 14 व 15 अगस्त को हल्की बारिश या बौछारें पड़ने की संभावना है. संपूर्ण विदर्भभर में अमूमन ऐसा ही मौसम बना हुआ है. काफी दिनों के बाद रिमझिम बारिश की झड़ी लगने से शहरवासियों राहत महसूस की है. सण्डे के मौसम का तो लोगों ने घरों में रहकर लुत्फ उठाया. गर्मागर्म पकौड़े, नाश्ता, चाय-काफी के साथ मौसम का मजा लिया गया.