Devendra Fadnavis NMC Corona

  • विस विरोधी पक्ष नेता फडणवीस ने की कोविड समीक्षा

नागपुर. सिटी में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए पूर्व सीएम व विस में विरोधी पक्षनेता देवेन्द्र फडणवीस ने मनपा के कार्यों पर संतोष जताने के साथ ही उसमें काफी सुधार की जरूरत भी बताई. उन्होंने कहा टेस्ट संख्या, बेड्स उपलब्धता, एम्बलेंस, कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था संतोषजनक तो हैं लेकिन कान्टेक्ट ट्रेसिंग और अन्य बातों का नियोजन व व्यवस्थापन कैसे किया जा सकता है उस पर ध्यान देने की जरूरत है.

उन्होंने इस बात की खुशी जताई कि मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी और महापौर संदीप जोशी मिलजुलकर काम कर रहे हैं जिससे जनता में अच्छा संदेश गया है. बैकट में महापौर संदीप जोशी, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, विधायक गिरीश व्यास, नागो गाणार, कृष्णा खोपडे, विकास कुंभारे, उपमहापौर मनीषा कोठे, स्थायी समिती सभापति पिंटू झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी., दयाशंकर तिवारी, अतिरिक्त आयुक्त जलज शर्मा, राम जोशी, संजय निपाणे, उपायुक्त निर्भय जैन, प्रभारी उपायुक्त अमोल चौरपगार, वैद्यकीय आरोग्य अधिकारी डॉ. संजय चिलकर, डॉ. भावना सोनकुसले,  टाटा ट्रस्ट के डॉ. टिकेश बिसेन उपस्थित थे. प्रारंभ में कोविड मैनजमेन्ट व व्यवस्था के साथ ही वर्तमान स्थिति की जानकारी प्रेजेंटेशन के माध्यम से मनपा आयुक्त ने दिया. उन्होंने बताया कि प्रत्येक जोन में 5 एम्बुलेंस सुविधा सेवा में है. हर रोज करीब 7000 टेस्ट किये जा रहे हैं.

260 डाक्टरों की व्यवस्था
आयुक्त ने जानकारी दी कि मेयो में 60 व मेडिकल में 200 डाक्टरों की जल्द ही नियुक्ति की जाएगी. फडणवीस ने कहा कि जम्बो हास्पिटल की बजाय छोटे-छोटे अस्पताल बनाने का काम किया जाए क्योंकि जम्बो अस्पताल व्यवस्था की दृष्टि से अड़चन भरा होगा. एक ही जगह पर 1000 बेड होने से उसकी व्यवस्था में दिक्कत होती है. छोटे अस्पतालों का संचालन अच्छे तरीके से किया जा सकता है. उन्होंने कहा मनपा के नियंत्रण कक्ष में बेड की जानकारी के लिए जो फोन करते हैं उन्हें उसकी जानकारी एसएमएस द्वारा भेजी जानी चाहिए.

‘कोव्हिड संवाद’ की सराहना
होम क्वारंटाइन मरीजों और नागरिकों को कोरोना के उपचार के संदर्भ में जानकारी देने, संभ्रम का निवारण करने के लिए मेयर संदीप जोशी की संकल्पना से जो कोविड संवाद का आयोजन रोज किया जा रहा है. उसकी फडणवीस ने सराहना की. उन्होंने संवाद को फेसबुक पर प्रसारित करने का निर्देश भी दिया.