Representative Photo
Representative Photo

    Loading

    सिडको. स्थानीय क्षेत्र के पवन नगर (Pawan Nagar) के गणपति मंदिर के पीछे रहने वाले कमलेश सोनवणे नामक युवक की वालदेवी डैम (Valdevi Dam) में डूब (Drown) जाने से मौत (Death) हो गई। बताते हैं कि सिडको के पवन नगर इलाके के 5, 6 युवक वालदेवी डैम में तैराकी के लिए गए थे। तैराकी का मजा लेने के बाद सभी युवा पानी से बाहर आ गए, लेकिन बाहर आने के बाद उन्होंने पाया कि उनका एक दोस्त कमलेश सोनवणे उनके साथ नहीं था। 

    उसे ना पाकर सभी युवक घबरा गए और आसपास उसे तलाश किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। काफी देर हो जाने के बाद सभी को संदेह हो गया कि कमलेश पानी में डूब गया है। सभी ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

    16 अप्रैल को डूबे थे 6 युवक

    गांव वालों ने पुलिस के साथ मिलकर कमलेश को पानी में ढूंढने का प्रयास किया। पूरे 2 घंटे की लगातार तलाश के बाद पुलिस की मदद से कमलेश का शव पानी से निकालने में स्थानीय लोगों को सफलता मिल गई। पिछले 2 महीनों में वालदेवी में युवक के डूबने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 16 अप्रैल को वालदेवी डैम में ही सिडको के ही 6 युवाओं की डूब जाने से मौत हो गई थी जो तैराकी के लिए गए थे। उसके बाद भी डैम पर किसी भी प्रकार की सुरक्षा यंत्रणा तैनात नहीं की गई इसलिए बार–बार युवक तैराकी के लिए जाते हैं और दुर्घटना होती है। डैम परिसर में हर जगह सुरक्षा व्यवस्था के साथ सुरक्षा गार्ड तैनात करना आवश्यक है।