भाजपा की बड़ी कार्यवाही, नौ नेताओं को पार्टी से किया निलंबित

पटना: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नौ नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है. सोमवार को बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jaiswal) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में पार्टी विरोधी काम करने को लेकर सभी को छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया है. 

बाहर निकाले नेताओं में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, ऊषा विद्यार्थी, अनिल कुमार, झाझा से रवींद्र यादव, भोजपुर से श्वेता सिंह, जहानाबाद से इंदु कश्यप, जमुई से अजय प्रताप और मृणाल शेखर शामिल है. ज्ञात हो कि राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, ऊषा विद्यार्थी ने पिछले दिनों भाजपा छोड़ एलजेपी में शामिल हो गए थे. 

पार्टी की छवि धूमिल हो रही

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने पत्र में कहा, “निलंबित नेता एनडीए प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे थे. इससे एनडीए के साथ-साथ पार्टी की छवि धूमिल हो रही थी. ये पार्टी के अनुशासन के खिलाफ है. इसलिए सभी को पार्टी से छह वर्ष के लिए निलंबित किया जाता है.”

मीडिया भ्रामक ख़बरें ना फैलाएं

शाहनवाज़ हुसैन और राजीव प्रताप रूडी को स्टार प्रचारकों की सूचि में शामिल नहीं किए किए जाने की ख़बरों पर अस्पस्टीकरण देते हुए कहा, “मीडिया में शाहनवाज़ हुसैन जी और राजीव प्रताप रूडी जी का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं होने की खबरें हैं. स्पष्ट हो कि यह एक सूची है.” पार्टी ने आगे कहा, “स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव के चरण व कार्यक्रम के हिसाब से अपडेट होती है. ऐसे में बिना जाने-समझे ऐसी भ्रामक खबरों से बचना चाहिए.”

बीजेपी 112 और जेडीयू 115 सीटों पर लड़ रहे चुनाव

 बिहार में बीजेपी सीटों पर 112 चुनाव लड़ रही है वहीं उसकी सहयोगी जेडीयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को नौ सीटें दी हैं जबकि जेडीयू ने भी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम पार्टी को अपने खाते से सात सीटें दी हैं.