Tejashwi targeted Nitish Kumar on the breakdown of MLAs, a constructive during the Corona period

पटना: तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) द्वारा सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियाँ देने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उनपर तंज कसा है. सोमवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि,” जो लोग अपने शासन काल में ठीक से कैबिनेट बैठक भी नहीं कर सकते थे, आज पहली ही कैबिनेट में लाखों सरकारी नौकरियों को मंजूरी देने की बात कर रहे हैं.”

ज्ञात हो कि पिछले दिनों राजधानी पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि, “उनकी सरकार बनते ही वह पहली कैबिनेट में बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरी देंगे, जो सरकारी और स्थाई होंगी. नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकला जाएगा और समय समयबद्ध तरीके से नियुक्तियां की जाएंगी.” इस के साथ उन्होंने राज्य में बेरोज़गारी दर 46.6 प्रतिशत पहुंचने पर मुख्यमंत्री पर हमला  ही बोला था.

सरकार  कैसे असीमित नौकरी पैदा कर सकती 

पहले चरण के चुनाव में प्रचार के लिए वर्चुअल माध्यम से आयोजित सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “ऐसा क्या है जो वे कहते हैं? ‘हम एक कैबिनेट बैठक करेंगे और 10 लाख नौकरियों को मंजूरी देंगे.’ अपने समय में, वे एक कैबिनेट बैठक भी नहीं कर सकते थे, अकेले ही किसी भी काम को करने का सवाल उठाते थे.” इसी के साथ उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि, “कोई भी सरकार अपने लोगों के लिए असीमित नौकरी पैदा कर सकती है?.” 

झूठे वादों से रहे सावधान 

मुख्यमंत्री ने कहा, “झूठे दावों से सावधान रहना चाहिए। ऐसे लोग हैं जो आपको रेत के महल बेचने की कोशिश कर रहे हैं.”  उन्होंने कहा, “उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने 15 साल में कितनी नौकरियां पैदा कीं. और हम उन्हें बताएंगे कि हमने (2005 से सीएम के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान) कितने लोगों को रोजगार दिया है.”

पूरा बिहार मेरा परिवार   

नीतीश ने जेल में बंद आरजेडी प्रमुख लालू यादव के परिवार पर हुए हमले में कहा, “मेरे लिए, पूरा बिहार मेरा परिवार है. लेकिन कुछ लोगों के लिए, उनका परिवार सर्वोपरि है. पति, पत्नी, बेटा, कुछ लोग ही सोच सकते हैं.” इसी दौरान उन्होंने ‘पति पत्नी और राज’ को लेकर के आरजेडी पर एक बार और हमला बोला.

ज्ञात हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होने वाला है. वहीं तीन और 7 नवंबर को दूसरे और तीसरे चरण के मतदान होंगे. वहीं  10 नवंबर को नतीजे आएंगे.