2 माओवादियों ने किया तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसपर्मण

    हैदराबाद : तेलंगाना (Telangana) के भद्राद्री कोठागुडेम(Bhadradri Kothagudem) जिले में 2 माओवादियों ( Maoists) ने पुलिस (Police) के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) किया। भाकपा (माओवादी) की क्षेत्रीय समिति के एक सदस्य तथा संगठन की एक महिला सदस्य ने भद्राद्री कोठागुडेम जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त (SP Sunil Dutt)के सामने आत्मसमर्पण किया।

    दोनों छत्तीसगढ़ के जेगुरगोंडा में सक्रिय थे। पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने भद्राद्री कोठागुडेम में कहा कि, दोनों को माओवादी नेतृत्व द्वारा किये जा रहे ‘उत्पीड़न’ के चलते अपनी जान का डर सता रहा था, दरअसल माओवादी नेतृत्व के सदस्यों का संगठन छोड़कर जाना रास नहीं आ रहा है।  हमें पता चला है कि कई माओवादी पार्टी सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी है तथा कई और छोड़ने को इच्छुक हैं। 

    लेकिन माओवादी नेता उन्हें धमका रहे हैं और उन्हें बेहतर सामाजिक जीवन जीने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। माओवादी पार्टी नेतृत्व गरीब आदिवासी सदस्यों पर ज्यादतियां कर रहा है और उनकी आजादी का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने और माओवादियों से सरकार के सामने आत्मसमर्पण करने एवं मुख्यधारा से जोड़ने की अपील की। (एजेंसी)