Gujarat Congress sends its 21 MLAs to Rajasthan

Loading

अहमदाबाद: राज्यसभा चुनाव में अपने विधायकों को टूटने और ख़रीद फ़रोख़्त से बचाने के लिए रविवार को गुजरात कांग्रेस ने अपने 21 विधायकों को राजस्थान पंहुचा दिया हैं. मिली जानकारी के अनुसार सभी को अबू रोड स्थित एक रिसोर्ट में रखा गया हैं. वहीं सोमवार को और विधायक यहां पहुँचेंगे. 

बता दें कि 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के आठ विधायक इस्तीफ़ा दे चुके हैं. पिछले दिनों उनके तीन विधायकों ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मिलकर विधायक पद से इस्तीफ़ा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। 

सरकार तंत्र का गलत इस्तेमाल कर रही 
गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने पत्रकारों से बात करते हुए रुपाणी सरकार पर तंत्र का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ” कोरोना संकट में जहां सरकार को लोगों को बचाने का काम करना चाहिए, लेकिन वह विधायकों को धमकाने और ख़रीदने में लगे हैं.

ग़ौरतलब है कि गुजरात की चार राज्यसभा सीटों पर मतदान होने वाला हैं. भाजपा ने जहां तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारा हैं, वहीं कांग्रेस ने दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा किया हैं. मौजूदा आंकड़े के अनुसार भाजपा दो सीट आसानी से जीत सकती हैं. वहीं कांग्रेस दो सीट. लेकिन तीसरी सीट भी जितने के लिया भाजपा ने पूरा जोर लगाया हुआ हैं.