CM Pinarayi Vijayan

    तिरुवनंतपुरम: केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी। इससे पहले विजयन की बेटी वीना विजयन और उनके दामाद पी ए मोहम्मद रियास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।  

    मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”कोविड-19 जांच में मेरे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मैं कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में उपचार कराऊंगा। हाल ही में मेरे संपर्क में आए लोगों से अनुरोध है कि वह अपनी जांच कराएं।”

    मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, विजयन वर्तमान में उत्तर केरल के कन्नूर स्थित अपने आवास में हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। विजयन ने विधानसभा चुनाव के दौरान पूरे राज्य में घूमकर प्रचार किया था। केरल में छह अप्रैल को मतदान हुआ था।

    वहीं, राज्य में सुरक्षा नियमों को और कड़ा कर दिया गया है। पुलिस को इस बात की निगरानी करने को कहा गया है कि कोरोना से बचाव के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन हो। राज्य में बाहर से प्रवेश करने वाले लोगों को एक सप्ताह पृथकवास में रखे जाने की नीति कायम रहेगी।