Amit Shah will hold a digital rally for West Bengal on Tuesday

    कोलकाता:  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में कल 27 मार्च को पहले चरण का मतदान (Voting) हो गया। इस दौरान करीब 82 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार  उपयोग किया। मतदान समाप्त होने के बाद भाजपा (BJP) और टीएमसी (TMC) अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 30 सीटों में से 26 सीटों को जीतने का दावा किया है। गृहमंत्री के इस दावे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तंज कसा है। उन्होंने तंज कस्ते हुए पूछा, “क्या गृहमंत्री EVM के अंदर घुसे थे?”

    बनर्जी ने कहा, “गृह मंत्री ने कहा कि वे 30 में से 26 सीटें जीतेंगे जहां पहले चरण में मतदान हुआ था। क्या आपने (अमित शाह) EVM में प्रवेश किया है? आपने यह क्यों नहीं कहा कि भाजपा सभी 30 सीटें जीतेगी। 2 मई का इंतजार करें। टीएमसी जीतेगी। बाहरी बंगाल पर शासन नहीं कर सकते।”

    शाह की भविष्यवाणी दिमाग का खेल  

    टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शाह के बयान पर कहा, “पहले चरण  के परिणाम पर अमित शाह की भविष्यवाणी एक दिमाग का खेल है। टीएमसी जीतेगी। वह इस तरह की भविष्यवाणियां करता है और अपने मुँह के बल गिर जाते है। देखिए दिल्ली, झारखंड और छत्तीसगढ़ में क्या हुआ। यह भाजपा कार्यकर्ताओं को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली से एक टॉनिक है लेकिन यह काम नहीं करेगा।”

    क्या कहा था अमित शाह ने?

    केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, “बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं के साथ चर्चा के बाद, मैं कह सकता हूं कि पश्चिम बंगाल की 30 सीटों में से हम 26 से अधिक सीटें जीतेंगे। हमें स्पष्ट संकेत मिले हैं कि भाजपा असम में 47 सीटों में से 37 से अधिक सीटें जीतेगी।”

    भाजपा को बंगाल से बाहर फेंको 

     ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा के पास बहुत पैसा है इसलिए वे लोगों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी जमीन ले रहे हैं। वह सब कुछ छीन लेगा क्योंकि अदानी उसका दोस्त है। बाहरी लोगों और बीजेपी को बाहर फेंको जैसे आप ने सीपीआई (एम) को फेंका था।”