Corona call center will now start 24 hours

    पुणे. मेयर मुरलीधर मोहोल (Mayor Muralidhar Mohol) ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) के कारण दिन और रात के लिए बेड की उपलब्धता के बारे में जानकारी देने के लिए कॉल सेंटर (Call Center) का विस्तार किया गया है। अब कॉल सेंटर में कोरोना पर 24 घंटे की जानकारी होगी। इससे नागरिकों को राहत मिल जाएगी। मेयर मोहोल ने कोरोना मरीजों (Corona Patients)को बेड तक पहुंच आसान बनाने के लिए कोरोना कॉल सेंटर की समीक्षा की, इसके बाद उन्होंने यह जानकारी दी। 

    इस दौरान कमिश्नर विक्रम कुमार, अपर आयुक्त रुबल अग्रवाल, पार्षद श्रीनाथ भीमले, प्रवीण चोरबेले, स्वास्थ्य प्रमुख डॉ. आशीष भारती सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।  मोहोल ने कहा कि कोरोना कॉल सेंटर को 24 घंटे उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ, हेल्पलाइन नंबर की संख्या दोगुनी की जा रही है।  इसमें 5 हेल्पलाइन नंबर हुआ करते थे, अब इसे बढ़ाकर 10 किया जा रहा है इसलिए यह कॉल कनेक्ट करने में समस्या नहीं होगी। 

    मनपा 5,000 CCC बेड का निर्माण करेगी 

     महापौर मोहोल ने कहा कि बेड की उपलब्धता और भविष्य के आईसीयू और वेंटिलेटर बेड की आवश्यकता पर विस्तृत रूप से विचार किया। निर्णय के बाद पुणे शहर के एक निजी अस्पताल में 80 प्रतिशत बेड को कब्जे में लेने का निर्णय लिया गया।  मेयर मोहोल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 80% बेड कब्जे में लेने के बाद कोविड के लिए लगभग 7000 बेड उपलब्ध होंगे।  इसके अलावा, मनपा ने कोविड केअर सेंटर (CCC) के लिए 5,000 बेड बनाने की योजना बनाई है, जिसमें से 1,250 बेड उपलब्ध कराए गए हैं।  इसके अलावा 1,450 बेड तैयार किए जा रहे हैं। महापौर मोहोल ने प्रशासन को निर्देश दिया कि वे डैश बोर्ड को अद्यतन रखें और कम से कम समय में जरूरतमंदों को बेड्स  प्रदान करें। महापौर ने यह भी कहा कि टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे।