Interview will be held on 18,19 March for the post of Secretary

    पुणे. पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के नगरसचिव सुनील पारखी सेवानिवृत्त हो चुके है। साथ ही उपनगर सचिव भी सेवानिवृत्त (Retired) हो चुके है। उनकी जगह पर नया नगरसचिव नियुक्त करने को लेकर मनपा द्वारा गतिविधियां तेज की जा रही थी। इसके अनुसार इस पद भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया जा चुका था।

     साथ ही यह नियुक्ति प्रक्रिया ऑनलाइन तरीके से मुहैया की गई थी। इच्छुक लोगों के लिए 11 जनवरी से 25 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करने के लिए समय सीमा दी गई थी। इस कालावधि में महानगरपालिका के पास कुल 42 आवेदन प्राप्त हो चुके थे।  इसमें ज्यादा तर आवेदन महानगरपालिका अधिकारी और कर्मियों के थे। इन आवेदनों की छटनी की गई है। उसमे 29 लोग पात्र हो गए हैं। अब पात्र उम्मीदवारों के 18 और 19 मार्च को साक्षात्कार (Interview) लिए जाएंगे। ऐसी जानकारी आम प्रशासन विभाग के उपायुक्त सुनील इंदलकर (Sunil Indalkar) द्वारा दी गई।

     आए थे 42 आवेदन

     महानगरपालिका प्रशसन की मानें तो नगरसचिव नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर प्रशासन राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था। इसके अनुसार, पद भर्ती को लेकर प्रक्रिया तेज की गई है। इसका विज्ञापन जारी किया गया है। यह नियुक्ति प्रक्रिया ऑनलाइन तरीके से मुहैया की गई है। इच्छुक लोगों के लिए 11 जनवरी से 25 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन करने का समय दिया गया था। इस पद के लिए महानगरपालिका में 5 साल के नौकरी का अनुभव, विधि शाखा की डिग्री आवश्यक है। इस कालावधि में महानगरपालिका के पास कुल 42 आवेदन प्राप्त हो चुके है। इसमें ज्यादा तर आवेदन महानगरपालिका अधिकारी और कर्मियों के हैं। इस बीच अब इन आवेदनों की छटनी की गई है। इसमें 29 लोग पात्र हुए है। अब पात्र उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिए जाएंगे। ऐसी जानकारी आम प्रशासन विभाग के उपायुक्त सुनील इंदलकर द्वारा दी गई। 

    मनपा अधिकारी को मिल सकता है पद 

    उल्लेखनीय है इन 29 लोगों में से आधे से ज्यादा लोग मनपा के कर्मी या अधिकारी है। इस वजह से कहा जा रहा है कि किसी मनपा अधिकारी को ही यह पद मिल सकता है। इसके अनुसार इन लोगों द्वारा लॉबिंग करना शुरू कर दिया है। कई लोग राजनेता का सहारा ले रहे है। तो कई प्रशासनिक तौर पर फील्डिंग लगा रहे है। इसमें अब कौन बाजी मारता है, यह देखना दिलचस्प होगा।