31 मई से खुलेगी मार्केट यार्ड की दुकानें

Loading

– सजेंगे फल और सब्जी बाजार

पुणे. शहर के मार्केट यार्ड परिसर में स्थित फल और सब्जी बाजार आखिर में 50 दिनों के बाद फिर एक बार शुरू करने का फैसला लिया गया है. कुछ दिन पहले किराना बाजार शुरू किया गया था, उसके बाद फल और सब्जी बाजार को शुरू करने की मांग हो रही थी. इसके बाद अब 31 मई से फल और सब्जी बाजार शुरू होंगे, ऐसी जानकारी कृषि मंडी के प्रशासक बी. जे. देशमुख ने दी.

10 अप्रैल से बंद है मार्केट

उन्होंने बताया कि शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की पृष्ठभूमि पर मार्केट यार्ड का फल, सब्जी तथा प्याज-आलू का मार्केट 10 अप्रैल से पूरी तरह बंद किया गया था और केवल किराना मार्केट शुरू था, लेकिन किराना मार्केट में कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण पाए जाने पर उसे भी बंद किया गया था. लेकिन लोगों की जरुरतों को देखते हुए हाल ही में किराना मार्केट शुरू किया गया है. इस पृष्ठभूमि पर कृषि मंडी ने फल और सब्जी मार्केट शुरू करने के संदर्भ में व्यापारी, आढतिए और कामगार-तोलाइ मजदूरों के संगठन के साथ बैठक आयोजित की. इस बैठक में 31 मई से फल और सब्जी बाजार शुरू करने का फैसला लिया गया.

प्रतिदिन 400 गाड़ियों को प्रवेश

देशमुख ने कहा कि कोरोना संकट की पृष्ठभूमि पर फल और सब्जी बाजारों ने एहतियात बरते जाएंगे. साथ में प्रतिदिन केवल 400 गाड़ियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. एक आढ़तिया केवल एक ही वाहन से बाजार में माल लाएगा. पहले की तुलना में प्रतिदिन केवल आधे ही आढ़तिया कार्यरत रहेंगे, जबकि दूसरे दिन बाकी बचे आढ़तियां कार्यरत होंगे.