dhumal

    पुणे. विपक्षी नेता दीपाली धुमाल (Deepali Dhumal) ने कोरोना (Corona) संबंधित सभी कोविड केअर सेंटर (Covid Care Center) को फिर से खोलने की मांग की है। इससे लोगों को राहत मिलेगी। ऐसा धुमाल का कहना है। धुमाल ने कहा कि कोरोना की संक्रामक बीमारी फिर से बढ़ रही है और पुणे शहर में कोरोना रोगियों (Corona Patients) की संख्या दिन-प्रति दिन बढ़ रही है। 

    प्रतिदिन 3000 से अधिक रोगी पाए जा रहे हैं। जब पुणे शहर में कुछ महीने पहले 3000 से अधिक मरीज पाए गए थे, तो पुणे मनपा (जैसे CCC केंद्र और अन्य सुविधाओं) की तैयारी नहीं होने के कारण, नागरिकों ने फिर से उपेक्षा शुरू कर दी थी।

    मध्यम वर्गों के घर में बड़ा परिवार से विलगीकरण संभव नहीं

    उन्होंने कहा कि पुणे शहर में मध्यम वर्ग और गरीब नागरिकों की एक बड़ी संख्या है और कुछ स्थानों पर एक परिवार में न्यूनतम 6 और अधिकतम 10 नागरिक हैं, अधिकांश परिवार में  बुजुर्ग नागरिक हैं। यहां तक कि अगर घर का एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है, तो बुजुर्गों की देखभाल नियमित करनी पड़ती है। धुमाल ने कहा कि वर्तमान में कोरोना से पीड़ित मरीज पर होम संगरोध का संचालन कर रहा है। हालांकि, चूंकि एक घर में लगभग 5-6 लोग रहते हैं, इसलिए कोरोना वाले मरीज के लिए घर पर अलगाव करना हर किसी के लिए संभव नहीं है। इसके लिए पहले की तरह पुणे शहर में महानगरमहापालिका द्वारा कोविड केअर सेंटर शुरू किया जाना चाहिए।