File Photo
File Photo

Loading

भायंदर: भायंदर रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित एस्केलेटर और शौचालय का लोकार्पण शनिवार को सांसद राजन विचारे (शिवसेना यूबीटी) के हाथों संपन्न हुआ।भायंदर पश्चिम के बालाजी नगर परिसर में यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए एस्केलेटर और शौचालय को शनिवार से यात्रियों के लिए शुरू कर दिया गया है।

6 एस्केलेटर का लोकार्पण किया गया

सांसद विचारे के प्रयासों से नया पैदल पुल बनाया गया था, लेकिन इसे जोड़ने वाली स्लाइडिंग सीढ़ी (एस्केलेटर) का काम अधूरा था। जिससे यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए यह पैदल पुल पहले ही शुरू किया गया था। साथ ही इसे जोड़ने वाले एस्केलेटर के काम में तेजी लाने के लिए पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के समक्ष बार-बार इस मुद्दे को उठाया था। काम पूर्ण होने के बाद शनिवार को इस 6 एस्केलेटर का लोकार्पण किया गया। इससे पूर्व सांसद विचारे के प्रयासों से अब तक भायंदर रेलवे स्टेशन पर 5 एस्केलेटर शुरू किए गए हैं। पैदल पुल को नए एस्केलेटर और 3 लिफ्ट के साथ जोड़ा जाएगा और एमआरवीसी के माध्यम से बोरीवली की तर्ज पर मिरारोड और भायंदर रेलवे स्टेशनों के डेक स्तर पर एक प्लेटफॉर्म का निर्माण किया जाएगा।

सांसद विचारे ने कहा कि मीरा रोड रेलवे स्टेशन का पहला चरण शुरू हो गया है।  बालाजी नगर की ओर प्लेटफॉर्म नंबर एक व दो पर शौचालय नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।  भायंदर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नागरिकों ने सांसद राजन विचारे का आभार व्यक्त किया है। लोकार्पण समारोह के अवसर पर सांसद राजन विचारे, पश्चिम रेलवे (एईएन) राजेश शर्मा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक अनिल कुमार गुप्ता, सहायक अभियंता प्रदीप शर्मा, स्टेशन मास्टर भारती रजवंत सहित शिवसेना (यू बी टी) संपर्क प्रमुख मधुकर देशमुख, प्रवक्ता अनीश गढ़वे, पूर्व नगरसेवक रोहिदास पाटील, ओमप्रकाश गाड़ोदिया, उपजिला प्रमुख  लक्ष्मण जंगम, धनेश पाटिल, युवा सेना जिला प्रमुख पवन घरत, युवती सेना की आकांक्षा वीरकर, विभाग प्रमुख, शाखा प्रमुख, महिला अघाड़ी, युवा सेना, शिवसैनिक व वेस्टर्न रेलवे पैसेंजर एसोसिएशन के कमलेश शाह व नागरिक बड़ी संख्या में मौजूद थे।