Eknath Khadse

    Loading

    पिंपरी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हुए पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे बीती रात पिंपरी-चिंचवड़ शहर में आए थे। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात की। उनके दौरे में भाजपा के नगरसेवकों और मौजूदा व पूर्व सभागृह नेता एकनाथ पवार और नामदेव ढाके ने भी उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद से पिंपरी-चिंचवण का सियासी माहौल गरमा गया है और भाजपा और एनसीपी के बीच ‘बयानवॉर’ शुरू हो गया है। 

    एनसीपी की ओर से खडसे के दौरे से भाजपा में सेंध लगने, 20 से ज्यादा नगरसेवकों के एनसीपी में शामिल होने और आगामी चुनाव के मद्देनजर पार्टी को बल मिलने का दावा किया गया। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता एकनाथ पवार ने इसे एनसीपी का भ्रम बताकर भाजपा के 100 से ज्यादा नगरसेवक चुनकर आने का दावा किया। वहीं सभागृह नेता ढाके ने खडसे हुई मुलाकात को पारिवारिक मुलाकात करार दिया।

    पिंपरी-चिंचवड में हुआ जोरदार स्वागत

    एकनाथ खड़से ने बीती रात पिंपरी-चिंचवड़ शहर के पिंपले सौदागर, पिंपले गुरव, जूनी सांगवी, नवी सांगवी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात और चर्चा की। शहर में खासकर उक्त इलाकों में खान्देश के रहवासी बड़ी तादाद में बसे हैं। आगामी महानगरपालिका चुनाव नजदीक आने के साथ ही इस दौरे का महत्व बढ़ गया है। यहां एनसीपी पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में स्वागत पटाखे चलाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। खडसे से मुलाकात करनेवालों में बीजेपी के नगरसेवक और पूर्व सभागृह नेता एकनाथ पवार और मौजूदा सभागृह नेता नामदेव ढाके भी शामिल थे। उनकी खडसे से मुलाकात ने शहर में सियासी बवाल मचा दिया। एनसीपी के नेताओं ने बीजेपी में सेंध लगने और 20 से ज्यादा नगरसेवकों की एनसीपी में शामिल होने की तैयारी रहने का दावा किया। हालांकि बीजेपी के इन नेताओं ने एनसीपी के इस दावे को गलत करार दिया।

    100 से अधिक सीटों पर चुनाव जीतेंगे: एकनाथ पवार

    एकनाथ पवार ने एक बयान में कहा कि 2017 में पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका में सत्ता हस्तांतरण के साथ ही शहर में एनसीपी के नेताओं की स्थिति दयनीय हो गई है। इसलिए आगामी चुनावों की पृष्ठभूमि में भ्रम पैदा कर रहे हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी का देश और राज्य में सुनहरे दिन है। हम 100 से अधिक सीटों पर चुनाव जीतेंगे। महानगरपालिका चुनाव के लिए वार्ड की कोई बात नहीं।  बीजेपी के पास हर क्षेत्र में प्रभावी उम्मीदवार हैं।  जिन्हें बीजेपी की ओर से उम्मीदवारी नहीं मिलेगी। 

    एनसीपी का दावा होगा झूठा

    उन्हें ही एनसीपी में जाना है। इसलिए 20-22 बीजेपी नगरसेवक छोड़ देंगे एनसीपी का ये दावा झूठा होगा। इसके विपरीत, उनके ही कुछ नगरसेवक बीजेपी के संपर्क में थे। पिछले 30 सालों से हमने शहर में बीजेपी मूल्यों को स्थापित करने के लिए संघर्ष किया है।  इसलिए हम पार्टी के साथ हैं, एनसीपी को अपने नगरसेवकों का ध्यान रखना चाहिए। खडसे बीजेपी के पूर्व नेता हैं। हम पिछले 30 वर्षों से बीजेपी पार्टी संगठन में काम कर रहे हैं। इससे खडसे से पारिवारिक संबंध बन गए हैं। 

    भाजपा पुनः सत्ता में आएगी

    हालांकि खडसे आज एनसीपी के सदस्य हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के लिए निश्चित रूप से एक सुनहरा दिन है। इसलिए हमने खडसे से फिर से भाजपा में शामिल होने का अनुरोध किया। नामदेव ढाके ने भी एनसीपी के दावे को उनका सपना बताकर खिल्ली उड़ाई है। चुनाव में उनका सारा सपना और भ्रम टूट जाएगा। भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप और महेश लांडगे के नेतृत्व में भाजपा पुनः सत्ता में आएगी, यह भी उन्होंने दावा किया।

    भाजपा पर जमकर बरसे खडसे

    इस बीच, पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने अपने संबोधन में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ वोट के लिए ओबीसी समुदाय का इस्तेमाल कर रही है, यह मुझे मान्य न था। तब साइकिल पर घूम-घूमकर पार्टी का प्रचार किया। इसके बावजूद मुझे दरकिनार किया गया, इसलिए कभी खानदेश का रहवासी मुख्यमंत्री नहीं बन सके। वे कहाँ हैं जो कहते फिर रहे थे कि मैं फिर आऊंगा? यह कहकर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल पर बोलते हुए, खडसे ने कहा कि चंद्रकांत पाटिल सरकार को उखाड़ फेंकने का सपना देख रहे हैं, मुहूर्त ढूंढ रहे हैं, लेकिन वह मुहूर्त नहीं मिल सकता। पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका में सत्ता में बीजेपी को मैनें लाया, लेकिन अब मुझे वह बदलना है। शहर में 24 घंटे जलापूर्ति की घोषणा झूठी निकली और नागरिकों को पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। एकनाथ खडसे ने चेतावनी दी है कि अगर हम भविष्य में सत्ता में आए तो हम सभी भ्रष्टाचार के मामले उजागर कर भ्रष्टों को जेल भेज देंगे। इस मौके पर राष्ट्रवादी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, पूर्व विपक्षी नेता नाना काटे, युवक नेता रविकांत वरपे, प्रशांत सपकाल, शहर कार्याध्यक्ष प्रशांत शितोले, राजेंद्र जगताप, अतुल शितोले, शिरीष साठे, श्याम जगताप, शिवाजी पाडुले आदि उपस्थित थे।