अमेरिका की स्टार टेनिस कोको गॉफ ओलिंपिक से बाहर, कोरोना ने तोड़ा सपना

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में खेलना बहुत से लोगों का सपना होता है, लेकिन इस बार कोरोना (Corona Virus) की वजह से बहुत से लोगों का ये सपना टूट गया है, जिनमें से अमेरिका की धाकड़ टेनिस प्लेयर कोको गॉफ (America Tennis Player Coco Gauff Out Of Tokyo Olympic) भी शामिल हैं। कोको टोक्यो ओलिंपिक से हट गई हैं। इसकी मुख्य वजह कोरोना है। कोको कोरोना की चपेट (Coco Gauff Corona Positive) में आ जाने ली वजह से अब टोक्यो ओलिंपिक में भाग नहीं ले सकती हैं। वर्ल्ड नंबर 25 गॉफ इस बार साल 2000 के बाद ओलिंपिक में शिरकत कर रहीं सबसे युवा टेनिस स्टार थीं। लेकिन, अब नाम वापस ले लेने के बाद उनके नाम ये उपलब्धि भी नहीं जुड़ सकेगी। 

    अमेरिकी टेनिस स्टार कोको गॉफ ने ट्वीट कर ओलिंपिक से हटने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि, ” मुझे ये जानकारी शेयर करते हुए निराशा हो रही है कि मैं कोरोना पॉजिटिव हो गई हूं और इसी वजह से अब मैं टोक्यो ओलिंपिक में भाग नहीं ले पाऊंगी। ओलंपिक में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करना मेरा सपना रहा है और उम्मीद है कि भविष्य में मुझे ऐसा मौके दुबारा जरूर मिलेगा। 

    बता दें कि, महज 17 साल की कोको गॉफ इस साल विंबलडन के चौथे दौर तक पहुंची थीं। चौथे राउंड में उन्हें जर्मनी की एंजलिक कर्बर ने 6-4, 6-4 से हराया था। वहीं इस साल टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से होना है और ये 8 अगस्त तक चलेगा। दरअसल, खेलों के इस महाकुंभ कहे जाने वाले ओलिंपिक का आयोजन पिछले साल ही होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था। जिसके बाद इसका आयोजन इस साल किया जा रहा है। हालांकि, हालात अब भी काबू में नहीं है, इसी वजह से इस बार ओलिंपिक में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है।