ऑनलाइन जुए को बढ़ावा देने, विराट और तमन्ना के गिरफ्तारी की मांग

चेन्नई. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया के खिलाफ ‘ऑनलाइन जुए’ को बढ़ावा देने के लिए गिरफ्तार करने की मांग करते हुए मद्रास उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। मंगलवार को होगी मामले की सुनवाई 

यह याचिका चेन्नई के एक वकील ने दायर की है। इस याचिका में याचिकाकर्ता ने एमएचसी से ऑनलाइन जुआ ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा है कि युवा इसके आदी हो रहे हैं। याचिका में आगे कहा गया है कि, यह ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट और तमन्ना जैसे सितारों के जरिए युवाओं का ब्रेनवॉश कर रही हैं और इसलिए इन दोनों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

वकील में याचिका में आगे लिखा है कि ऐसे ही एक नौजवान ने ऑनलाइन जुए से लिए पैसे वापिस न कर पाने की वजह से आत्महत्या कर ली। हाल ही में, तमिलनाडु में बढे आत्महत्या के मामलों की संख्या में वृद्धि की बात भी लिखी गई है। 

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। तीन महीने की अवधि के लिए घर पर रहने के बाद, कुछ हफ्तों पहले भारतीय क्रिकेटरों ने अभ्यास करना शुरू कर दिया, जो क्रिकेट के फिर से शुरू होने का संकेत है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा पुरुषों की विश्व टी20 स्थगित करने के तुरंत बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 13 की शुरुआत और अंतिम निर्णयों पुष्टि कर दी थी। भारत में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण आगामी सत्र यूएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का विवरण आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में तय किया जाएगा। प्रारंभिक पुष्टि के अनुसार, आईपीएल 2020 सितंबर 19 को शुरू होगा, और 8 या 10 नवंबर को समाप्त हो जाएगा।