File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट के सबसे जिगरबाज़ खिलाड़ी जिनकी ‘दादागिरी’ दुनिया भर के करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों ने देखा और सुना है, उस ‘दादा’ पर फिल्म बनाए जाने की घोषणा हो गई है। देश और दुनिया भर के अनगिनत प्रशंसकों का इंतजार खत्म हो गया है। स्पष्ट हो चुका है कि अब दर्शकों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI President Sourav Ganguly) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ज़िंदगी पर एक शानदार  बायोपिक देखने का अवसर मिलेगा। ‘लव फिल्म्स’ (Luv Films) इस बायोपिक का निर्माण करेगी। दादा सौरव गांगुली ने इस खबर पर लिखा कि क्रिकेट ही सब कुछ है और अब उनकी जिंदगी का सफर बड़े पर्दे पर होगा।

    सौरव गांगुली की बायोपिक को मिली मंजूरी

    इससे पहले खबर गरम थी कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly BCCI President) ने अपनी जिंदगी पर प्रस्तावित बायोपिक के लिए ‘हां’ कर दी है। लेकिन अब इस बात पर मुहर लग गई है कि अब क्रिकेटप्रेमियों को भारत के क्रिकेट के इतिहास के सबसे दमदार और जिगरबाज कप्तान और BCCI के मौजूदा अध्यक्ष की जिंदगी की कहानी बड़े पर्दे पर देखने मिलेगी।

    आज गुरुवार, 9 सितंबर को ‘दादा’ सौरव गांगुली (Biopic on Sourav Ganguly) की बायोपिक को लेकर घोषणा करते हुए फिल्म की निर्माता कंपनी ‘लव फिल्म्स’ (Luv Films)  ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम हैंडल में इस बात को शेयर किया है और कहा है, “हम यह घोषणा करते हुए रोमांचित हैं कि ‘लव फिल्म्स’ दादा सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बायोपिक का निर्माण करेगी। हमें यह मिलने से सम्मानित महसूस हो रहा है और हम एक शानदार पारी की उम्मीद कर रहे हैं।”

    क्रिकेट की जिंदगी में सब कुछ रहा

    अपने चाहनेवालों के साथ अपनी बायोपिक की खबर की जानकारी शेयर करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने लिखा, “क्रिकेट ही मेरी जिंदगी में सब कुछ रहा है।  इसने मुझे सिर उठाकर आगे बढ़ने का आत्मविश्वास और काबिलियत दी, एक यात्रा जिसे बनाया जाना है। ‘लव फिल्म्स’ मेरी जीवन- यात्रा पर एक बायोपिक (Biopic) का निर्माण करेगा और इसे सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत करेगा।”

    गौरतलब है कि भरिया क्रिकेट के सबसे धाकड़ कप्तानों में गिने जाने वाले सौरव गांगुली का कई दशकों का बेहतरीन करियर रहा है। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक माना जाता है। इस फिल्म के आने से उनकी जिंदगी के कई छुए और अनछुए पहलुओं से रू ब रू होने का मौका मिलेगा।