A new record for the captain of India in Nagpur IND vs AUS T20, reached the top

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20 Match 2022) के बीच 3 मैचों की T20 Series के शुक्रवार, 23 सितंबर को नागपुर में खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। अब दोनों टीमें एक-एक जीत के साथ बराबरी पर हैं। अगला मैच महत्त्वपूर्ण होगा। इस मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।

    रोहित शर्मा का नया कीर्तिमान

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस ताज़ा सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ,,(Rohit Sharma Captain Team India) ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।  46 रनों की इस विस्फोटक पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इस मैच में जैसे ही उनके बल्ले से पहला छक्का निकला वी T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। T20I Cricket का इतिहास बताता है कि रोहित शर्मा ने अब तक के T20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल खेले 138 मैचों में 176 छक्के ठोके हैं।

    इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) हैं, जिन्होंने T20I Cricket में 121 मैचों में 172 छक्के लगाए हैं। वेस्ट इंडीज़ के खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) 79 मैचों में 124 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चौथे पायदान पर 120 छक्कों के साथ इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) हैं और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) 119 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की यह अब 1-1 से बराबर हो गई है। इस सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच कल, रविवार 25 सितंबर को हैदराबाद के मैदान में खेला जाएगा।