aakash-chopra-claims-did-we-make-a-mistake-in-the-wtc-final-ashwin-made-us-realize-that-a-little

Loading

नयी दिल्ली: भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने पहले ही टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) टीम के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर अपना हुनर दिखा दिया। अश्विन की गेंजबाजी को देखकर हर भारतीय खुश हो गया है। इसीबीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी अश्विन की जमकर तारीफ की है। 

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि, अश्विन ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को ये इस बात का एहसास दिलाया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए उन्हें बाहर करके उन्होंने शायद गलती की थी। मालूम हो कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए WTC फाइनल में अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला। जिसका नतीजा यह हुआ कि, भारत को करारी हार मिली। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले दिन के खेल की समीक्षा करते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अश्विन ने आलोचकों को गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा, “पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 150 रन पर आउट हो गई। अश्विन ने पांच विकेट लिए। क्या हमने डब्ल्यूटीसी फाइनल में गलती की, उन्होंने हमें इसका थोड़ा एहसास कराया।” 

उन्होंने आगे कहा, “डोमिनिका या वेस्टइंडीज में जिस तरह की पिचें हैं, सीरीज से पहले मैंने भविष्यवाणी की थी कि रविचंद्रन अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीज होंगे और वह फिलहाल ट्रैक पर हैं। यदि ऐसे ही चलता रहा तो वह प्लेयर ऑफ द सीरीज बन जाएंगे।” 

आकाश चोपड़ा ने अश्विन की सटीकता को उनकी ताकत बताया और कहा, “लगातार एक ही स्पॉट पर गेंदबाजी करते रहना उनकी खूबी है। ये काम पहले बहुत आसान हुआ करता था, लेकिन आजकल लोग ऐसा नहीं करते। केवल तीन या चार स्पिनर हैं जो गेंद को एक स्पॉट पर पिच करने में सक्षम हैं, एक हैं अश्विन, दूसरे हैं नाथन लियोन, तीसरे हैं रविंद्र जडेजा और चौथा ढूंढने में आपको थोड़ा अधिक समय लगेगा।” उन्होंने अश्विन के बारे में कहा गया कि वे वैराइटी से गेंदबाजी करते हैं।