Abdul razzaq On Team India
अब्दुल रज्जाक और रोहित शर्मा

Loading

नई दिल्ली: भारत की धरती पर खेले गए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार खेल दिखाया। हालांकि टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Final) से हार गई, लेकिन फिर भी चारों तरफ भारतीय टीम और टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हो रही है। लेकिन, पाकिस्तान (Pakistan) को कभी भी भारत की तारीफ हज़म नहीं हुई है। ऐसे में भला वह टीम इंडिया के बारे में बोलने से पीछे कैसे रह सकते हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने कुछ ऐसी ही अपनी घटिया सोच के बारे में दुनियाभर को बता दिया है।

दरअसल, भारत को विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद से ही क्रिकेट फैंस टीम का हौसला बढ़ा रहे हैं। टीम इंडिया की तारीफ हर तरफ हो रही है, लेकिन अब्दुल रज्जाक को यह हजम नहीं हुआ, जिसके बाद वह भारत के लिए बेफिज़ूल की बात करने से पीछे नहीं रहे। एक पाकिस्तानी टीवी शो में अब्दुल रज्जाक ने भारत पर पिचों के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाया। 

अच्छा हुआ टीम इंडिया फाइनल में हार गई… 

इतने में भी अब्दुल रज्जाक नहीं रुके। वह कहते हैं भारतीय टीम बहुत ज़्यादा आत्मविश्वास से भरी हुई थी, ऐसे में अच्छा हुआ कि टीम इंडिया को फाइनल में हार मिली। जिसके बाद टीम इंडिया के फैंस का गुस्सा फुट गया है। अब्दुल रज्जाक की इस बेतुकी बात को लेकर हर कोई उन्हें ट्रोल करने में पीछे नहीं हट रहा है।  

भारत की हार क्रिकेट की जीत है…

पाकिस्तान टीवी शो ‘हंसना मना है’ में रज्जाक ने कहा, ‘भारतीय ओवर कॉन्फिडेंस में थे। यह क्रिकेट की जीत और भारत की हार है। अगर भारत यह वर्ल्ड कप जीत जाता तो क्रिकेट के लिए यह बहुत बुरा पल होता। उन्होंने परिस्थितियों का उपयोग अपने फायदे के लिए किया। मैंने आईसीसी फाइनल में इससे खराब पिच कभी नहीं देखी। यह क्रिकेट के लिए अच्छा ही हुआ जो भारत को फाइनल में हार नसीब हुई।’

परिस्थितियों में थी गड़बड़…

रज्जाक ने आगे कहा, ‘एक सेमीफाइनल में वह 400 रन बनाते हैं और दूसरी टीम 350 बना देती है। दूसरे सेमीफाइनल में 220-230 का ही स्कोर बनता है। जिसके बाद फाइनल में भी बस 240 रन ही बनते हैं। जिससे साफ़ है कि परिस्थितियों में कुछ तो गड़बड़ थी। वहां बिना भेदभाव वाली पिच होनी चाहिए थी। दोनों टीमों को परिस्थितियों का बराबर फायदा मिलना चाहिए था।’

जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप में भारत बिना एक भी मुकाबले हारे फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। टीम इस टूर्नामेंट में अपने सभी मुकाबले में जीत दर्ज करने कामयाब हो पाई थी, लेकिन फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली। इसी के साथ भारत के तीसरे वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने का सपना एक बार फिर टूट गया। हालांकि, टीम के बेहतरीन प्रदर्शन की हर तरफ चर्चा हो रही है, जहां कई दिग्गज टीम के खिलाड़ियों की जमकर सरहाना कर रहे हैं।