mitchell starc and alyssa healy
मिशेल स्टार्क और एलिसा हीली (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका की महिला के बीच दूसरा वनडे मैच (AUS W vs SA W 2nd ODI) खेला गया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम की महिला कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) से पारी के ब्रेक में उनके पति और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) सवाल जवाब करते दिखाई दिए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है।

स्टार्क और हीली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे सफल जोड़ी है। मिचेल स्टार्क अपनी घातक गति के साथ-साथ स्विंग गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं, जबकि उनकी पत्नी एलिसा हीली अपनी घातक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए मशहूर है। इस जोड़े को अक्सर एक-दूसरे के क्रिकेट करियर का समर्थन करते देखा जाता था। ऐसे में अब मैच के दौरान का यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

साउथ अफ्रीका की पारी खत्म होने के बाद मिचेल स्टार्क ने एलिसा हीली से सवाल किए। उन्होंने किम गार्थ की बॉलिंग लेंथ पर हीली से सवाल पूछा। स्टार्क ने कहा कि उन्हें लगता है कि गार्थ गेंद को कुछ ज्यादा ही आगे फेंक रही थी। लेकिन एलिसा हीली ने तुरंत उन्हें जवाब देते हुए कहा कि ये ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की नेचुरल लेंथ है। ये सुनकर मिचेल स्टार्क और उनकी साथी कमेंटेटर भी हंसने लगीं।

एलिसा हीली ने अपने क्रिकेटर पति को यह कहकर चौंका दिया, “यदि आप अत्यधिक आलोचनात्मक हो रहे हैं, तो हाँ, वह ऐसा कर सकती है। लेकिन यह उसकी स्वाभाविक लाइन और लेंथ है। उसे एक छोर संभाले रखना होगा और यही टीम में उसकी भूमिका है।”

वहीं मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीकी मारिजाने कैप के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर टीम ने 229 रन बनाए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने 11 ओवर में भी अपने आधे विकेट गंवा चुकी थी। उसके बाद 14वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट गिर गए। फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 149 रनों पर ढेर हो गई और साउथ अफ्रीका ने पहली बार इस टीम को वनडे फॉर्मेट में हराकर इतिहास रच दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि एलिसा हीली ने सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। जबकि, मिचेल स्टार्क वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की दो मैचों की सीरीज का हिस्सा थे, जो कैरेबियाई पक्ष द्वारा गाबा में रोमांचक और ऐतिहासिक 8 विकेट की जीत के बाद 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई।