Kevin Pietersen and Zaheer Khan IND vs ENG 2nd Test MS Dhoni
केविन पीटरसन और जहीर खान

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) और भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) विशाखापत्तनम टेस्ट (IND vs ENG 2nd Test) के चौथे दिन एक-दूसरे से भिड़ गए। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को जमकर तंज कसे, जहां जहीर पीटरसन को भारी पड़ गए। हालांकि, दोनों के बीच यह बातचीत मजाकिया अंदाज में हुई। 

दरअसल, पीटरसन ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भद्दा मजाक किया था, जिस पर जहीर खान भड़क गए और पीटरसन को सच्चाई दिखाने लगे। उन्होंने पीटरसन पर युवराज सिंह का नाम लेकर तंज कसा। पीटरसन का कहना था कि उन्होंने टेस्ट में माही को आउट किया है और उनके विकेटों की लिस्ट में पाकिस्तान के कामरान अकमल के साथ धोनी का नाम भी है। इस पर जहीर ने पीटरसन को युवराज की बाएं हाथ की धीमी स्पिन के खिलाफ उनके संघर्ष की याद दिलाया। 

पीटरसन और जहीर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान कमेंट्री कर रहे थे।  उस समय पीटरसन ने 2007 में ओवल में खेले गए टेस्ट में धोनी को 92 रन पर आउट किया था। पीटरसन ने कहा- आप जानते हैं कि मेरी जेब में और कौन है? महान महेंद्र सिंह धोनी। वह मेरी जेब में कामरान अकमल के बगल में हैं। 

यह सुनकर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर ने तुरंत जवाब दिया- आप जानते हैं कि मैं हाल में युवराज सिंह से मिला था और वह केविन पीटरसन के उनके जेब में होने के बारे में बात कर रहे थे। इस पर पीटरसन हंस पड़े और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें पता था कि जहीर ऐसा कहने जा रहे हैं। 

इसके बाद पीटरसन ने हंसते हुए कहते हैं, युवराज ने मुझे कई बार आउट किया है। इस पर जहीर ने कहा- मुझे याद है कि पीटरसन ने युवी को एक विशेष उपनाम दिया था। इसके बाद पीटरसन कहते हैं- हां और युवी ने इसे कुछ समय के लिए अपने ई-मेल आईडी के रूप में भी इस्तेमाल किया। हमने मैदान पर कुछ शानदार लड़ाइयां लड़ी हैं। पीटरसन आगे कहते हैं, ‘अश्विन जैसा खिलाड़ी बेन स्टोक्स के साथ भी ऐसा ही करेगा, जब उनका करियर खत्म हो जाएगा। वे हंस रहे होंगे, इस तरह का मजाक कर रहे होंगे।’  

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। इसी के साथ यह सीरीज 1-1 से बराबर है। ऐसे में अब सीरीज का तीसरा मैच 15 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।