As a unit we didn't perform as expected sunrisers hyderabad coach Brian Lara

Loading

अहमदाबाद: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के मुख्य कोच ब्रायन लारा (Brian Lara) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 16) के वर्तमान सत्र में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन का कारण एक इकाई के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना बताया तथा कहा कि राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा की खराब फॉर्म ने स्थिति और बिगाड़ दी। सनराइजर्स (SRH) के इस सत्र में भी अंतिम स्थान पर रहने की संभावना है। उसके अभी चार जीत से आठ अंक हैं और वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुका है। गुजरात टाइटंस सोमवार को शुभमन गिल के शतक की मदद से सनराइजर्स को 34 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान लारा (Brian Lara) ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘ मुझे लगता है कि एक इकाई के रूप में हम वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसी कि हमें उम्मीद थी। अगर आप कागजों पर देखो तो हमारी बल्लेबाजी मजबूत है लेकिन हम अधिकतर अवसरों पर अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए जिससे कि हम टूर्नामेंट के इस चरण में शीर्ष चार में शामिल रहते।”

उन्होंने कहा,‘‘ पिछले साल 400 से अधिक रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी या अभिषेक शर्मा इस साल संघर्ष करते नजर आए। मेरा मानना है कि हमारी टीम एक इकाई के तौर पर अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई।” लारा ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को पिछले कुछ मैचों में अंतिम एकादश में शामिल नहीं करने के फैसले का भी बचाव किया। मलिक वर्तमान सत्र में 12 में से सात मैचों में खेले जिसने उन्होंने केवल पांच विकेट लिए। उन्होंने पिछले सत्र में 22 विकेट हासिल किए थे।

उन्होंने कहा,‘‘ मुझे लगता है कि आपको खिलाड़ी की फॉर्म पर गौर करना होता है। हमें उमरान से काफी उम्मीदें थी। उसके साथ काम करने के लिए (सनराइजर्स के गेंदबाजी कोच) डेल स्टेन थे। लेकिन हम हर मैच जीतने के लिए खेलते हैं और इसके लिए हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश मैदान पर उतारनी होती है। फॉर्म ऐसी चीज है जिस पर हम टीम का चयन करते समय ध्यान देते हैं। हमारे पास 25 खिलाड़ी हैं जिनमें से हमें टीम का चयन करना होता है।”

लारा ने उमरान की तुलना कार्तिक त्यागी से की जिन्हें इस सत्र में अभी तक केवल एक मैच खेलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा,‘‘मैं चाहता हूं कि आप (मीडिया) मुझसे त्यागी के बारे में सवाल पूछें क्योंकि वह भी विशिष्ट प्रतिभा है लेकिन उसे केवल एक मौका मिला है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमने टीम के चयन में कुछ गलती की है।” (एजेंसी)