avesh khan In India Test Team Against South Africa
अवेश खान (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs SA 1st Test) में करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब टीम इंडिया ने तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को दूसरे टेस्ट (IND vs SA 2nd Test) के लिए टीम के स्क्वॉड में शामिल किया है। दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से शुरू होने वाला है। 

इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेला गया था, जहां साउथ अफ्रीका ने भारत को पारी और 32 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में अब टीम इंडिया को अगर सीरीज गंवाने से बचना है तो उन्हें किसी भी कीमत पर केप टाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज ड्रॉ करना जरुरी है। 

ऐसे में अब दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने के इरादे से टीम इंडिया ने एक बड़ा फैसला लिया है। तेज गेंदबाज आवेश खान को स्क्वॉड में शामिल किया है। आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के साथ तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया था। लेकिन प्रसिद्ध ने अपने डेब्यू मैच में कुछ खास कमाल नहीं किया। उन्होंने 20 ओवर में 93 रन खर्च करके महज़ 1 विकेट झटके।

वहीं सेंचुरियन टेस्ट में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुआ। हालांकि, टीम इंडिया के स्क्वॉड में मोहम्मद शमी भी शामिल थे, लेकिन चोट की वजह से वह खेल नहीं पाए और अब उनकी जगह ही आवेश खान को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने यह कंफर्म किया है। दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को केप टाउन में खेला जाएगा।