baby-ab-de-villiers-dewald-brevis-registered-for-ipl-2020-mega-auction

हाल ही में डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने आईपीएल (IPL 2022) के ऑक्शन के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है।

    Loading

    नई दिल्‍ली, आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (ICC U 19 World Cup) में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के कारण सुर्ख़ियों में रहने वाले साउथ अफ्रीका के डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन (IPL 2022 Mega Auction) में उतरने वाले हैं। इस विस्फोटक बल्लेबाज को बेबी एबी डिविलियर्स (Baby Ab De Villiers) के नाम से भी पहचाना जाता है।

    हाल ही में डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है। इसके बाद से एक ही बात की चर्चा हो रही है कि, बेबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर यह खिलाड़ी के आईपीएल की किस टीम में शामिल होना चाहते है। 

    खास बात यह है कि, डेवाल्‍ड ब्रेविस बिलकुल एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) की तरफ तूफानी बल्लेबाजी करते है। इतना ही नहीं ब्रेविस, डिविलियर्स के  नंबर की ही जर्सी पहनते हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद को है कि,  डेवाल्‍ड ब्रेविस आरसीबी में शामिल हो सकते है। बता दें कि, पिछले साल एबी डिविलियर्स के क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लिया। इसके बाद डेवाल्‍ड ब्रेविस आरसीबी में डिविलियर्स  कमी को पूरा कर सकते हैं। 

    डेवाल्‍ड ब्रेविस अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। उन्होंने 4 मैचों में 65, 104, 96 और 97 रन की शानदार पारी खेली। उन्‍होंने 90।50 की औसत और 86।39 की स्‍ट्राइक रेट से 362 रन बनाए।

    डेवाल्‍ड ब्रेविस भी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री के अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं। ब्रेविस, डिविलियर्स की तरह 17 नंबर की जर्सी ब्रेविस की मां उनके लिए यह जर्सी बनाती थी। ब्रेविस की जब डिविलियर्स से पहली बार मुलाकात हुई, तब उन्होंने एबी  से 17 नंबर की जर्सी पहने की इजाजत मांगी थी। डिविलियर्स से इजाजत मिलने के बाद से ब्रेविस इसी नंबर की जर्सी पहनते हैं। 

    हाल में एक वीडियो में ब्रेविस ने कहा था कि, वह आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलना चाहते हैं। क्‍योंकि इस टीम से डिविलियर्स खेल चुके हैं। इसके अलावा विराट कोहली भी इस टीम का हिस्‍सा है।