ना चौका, ना छक्का, फिर भी आखिरी बॉल पर 5 रन बनाकर जीत लिया मैच- देखें दिलचस्प वीडियो

मैच के आखिरी गेंद पर बल्लेबाज ने बिना छक्का लगाए बना डाले पांच रन।

    Loading

    क्रिकेट (Cricket) के इतिहास में ऐसे कई अजीबोगरीब (Strange Cricket Video) कारनामे होते हैं, जिन पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल होता है। इस खेल को अनिश्चितताओं का खेल भी कहा जाता है, जिसका उदाहरण इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Cricket Match Viral Video) हो रहा है। 

    सोचिए, अगर पूरे मैच की आखिरी गेंद बची है और सामने वाली टीम को जीत के लिए 5 रन की दरकार है, तो जाहिर सी बात है कि बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाकर ही अपनी टीम को जीत दिला सकता है। लेकिन इस वायरल वीडियो में बिना किसी बाउंड्री के ही टीम को जीत मिली गई। 

    अब आप सोच रहे हैं होंगे कि भला ये कैसे मुमकिन है, तो बता दें कि बल्लेबाजों ने क्रीज के बीच भागकर 5 रन पूरे कर लिए और अपनी टीम को जीत दिला दी। ये अजुब घटना भले ही क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच (International Cricket) से ना जुड़ी हो लेकिन इससे अलग होकर भी है तो ये जेंटलमैन गेम से ही जुड़ी है। इस पूरी घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद धूम मचा रहा है। 

    आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी टीम को 5 रन की दरकार थी। ऐसे में वह बगैर छक्का लगाए ही जीत हासिल कर ली। वीडियो में आप देख सकते हैं कि गेंदबाज की डाली आखिरी गेंद पर बल्लेबाज ने जो शॉट खेला वो सीधा फील्डर के हाथ में गई। जब तक फील्डर उसे फील्ड करता तब तक बल्लेबाजों के 2 रन पूरे कर लिए थे। फिर मिसफील्ड की वजह से बल्लेबाजों को और रन चुराने का मौका मिल गया। 

    वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि, इस दौरान फील्डर एक बड़ी गलती हो जाती है। वह पहले तो बॉल लेकर विकेट की और दौड़कर आता है, फिर बल्लेबाज को रन आउट करने के चक्कर में बॉल थ्रो किया पर गेंद ने स्टंप को हिट नहीं किया। और वो बाउंड्री की ओर जाने लगी। बल्लेबाज इस बीच रन लेते रहे। जब तक कि दूसरा फील्डर बॉल को रोकता तब तक रन चेज हो चुका और बल्लेबाज भागकर ही 5 रन बना चुके थे। इसी के साथ टीम ने जीत भी हासिल कर ली। 

    सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इस वीडियो को The ACC नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग इसे काफी पसंद, साथ ही इस वीडियो को काफी शेयर भी किया जा रहा है। लोग इसे देखकर कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। इसके अलावा इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है।