IPL 2024 BCCI jay Shah cancer and thalassemia patients
कैंसर-थैलेसीमिया रोगी और जय शाह (सौजन्य: X)

BCCI ने बुधवार को यहां गुजरात टाइटंस Gujarat Titans और दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals के बीच खेले गये IPL 2024 मैच के दौरान 12,000 कैंसर और थैलेसीमिया रोगियों की ‘विशेष आमंत्रित' के रूप में मेजबानी की।

Loading

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को यहां गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) मैच के दौरान 12,000 कैंसर और थैलेसीमिया रोगियों की ‘विशेष आमंत्रित’ के रूप में मेजबानी की।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को आईपीएल के अब तक के उसके सबसे कम स्कोर 89 रन पर समेटने के बाद छह विकेट से जीत हासिल की। यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक कैंसर और थैलेसीमिया के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रक्त दाताओं और रक्तदान शिविर आयोजकों के साथ ‘‘विशेष आमंत्रितों” का स्वागत किया।

विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘यह असाधारण पहल कैंसर और थैलेसीमिया से पीड़ित लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में काफी मददगार होगी। इससे लोगों ने मौज-मस्ती और मनोरंजन के एक बेहद जरूरी दिन का अनुभव किया। लोगों के चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती थी और वे अपनी पसंदीदा टीमों का उत्साह बढ़ा रहे थे। स्टेडियम में खुशी और सौहार्द का ऐसा अनूठा माहौल पहले कभी नहीं देखा गया।”

(एजेंसी)