BCCI ने किया ऐलान, अमोल मजूमदार बने भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच

Loading

नई दिल्ली: मुंबई के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट के धुरंधर अमोल मजूमदार (Amol Muzumdar) को बुधवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women’s Cricket Team) का मुख्य कोच चुना गया। क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों सुलक्षणा नाईक, अशोक मलहोत्रा और जतिन परांजपे ने कई उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिये थे। मजूमदार का चुना जाना तय माना जा रहा था लेकिन इसकी घोषणा में लंबा समय लगा।   

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘लंबी बातचीत के बाद तीन सदस्यीय समिति ने सर्वसम्मति से अमोल मजमूदार का चयन किया है।” रमेश पवार के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर जाने के बाद से रिषिकेश कानिटकर अस्थायी तौर पर यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे। 

मजमूदार ने विज्ञप्ति में कहा,‘‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनाये जाने से मैं गौरवान्वित हूं। मैं सीएसी और बीसीसीआई को मुझ पर भरोसा जताने के लिये धन्यवाद देता हूं। यह बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ मिलकर अच्छे प्रदर्शन के लिये तैयारी में उनकी मदद करूंगा।”  

कानिकटकर अब एनसीए लौटकर पुरूष ए टीम या अंडर 19 टीम के साथ जुड़ सकते हैं। मजूमदार ने प्रथम श्रेणी में 30 शतक समेत 11000 से अधिक रन बनाये हैं। उन्होंने 100 लिस्ट ए मैच और 14 टी20 मैच भी खेले हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि आधुनिक क्रिकेट की जानकारी होने से मजमूदार को इस पद के लिये तरजीह मिली। (एजेंसी)