ben Stokes bowling after 251 days in test and bowled Rohit sharma IND vs ENG 5th Test
बेन स्टोक्स (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धर्मशाला टेस्ट (Dharamshala Test) में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था। लेकिन वह इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जादुई गेंद पर आउट हो गए। रोहित शर्मा 103 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। बेन स्टोक्स नौ महीने बाद गेंदबाजी करने आए थे और इस सीरीज की पहली ही गेंद पर उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड (Clean Bold) कर दिया। स्टोक्स 251 दिनों के बाद गेंदबाजी करने आए थे। 

दरअसल, धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन अपने करियर का 12वां शतक जमाने के बाद जब रोहित शर्मा दूसरे सेशन में बल्लेबाजी करने उतरे तो वह बेन स्टोक्स की एक शानदार गेंद का जवाब नहीं दे पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। बेन स्टोक्स घुटने की सर्जरी के वजह से पांच मैच की मौजूदा सीरीज में अब तक बतौर बल्लेबाज खेल रहे थे। उसके बाद धर्मशाला टेस्ट में स्टोक्स पहली बार गेंदबाजी करने आए और आउट स्विंग पर रोहित शर्मा का स्टंप उखाड़ दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

इससे पहले साल 2023 में बेन स्टोक्स ने जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी की थी। स्टोक्स ने गुड लेंथ पर बॉल फेंकी, जो पड़ने के बाद सीधे अंदर की तरफ आ गई। रोहित बिना किसी फुटवर्क के बल्ला घुमाना चाहते थे, लेकिन गेंद सीधे बाहरी किनारे से ऑफ स्टंप के टॉप पर जा लगी। बेन स्टोक्स की ये एक जादुई बॉल थी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। बता दें कि रोहित शर्मा ने 162 बॉल पर 103 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के जड़े।

बताते चलें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने तीन मुकाबले जीतकर 3-1 से अजय बढ़त बना ली है। वहीं अब धमर्शाला टेस्ट में भारत जीत का चौका लगाने की तरफ आगे बढ़ रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस ने जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जहां टीम 218 रन पर ऑलआउट हो गई। ऐसे में अब तक देखें तो टीम इंडिया इस मुकाबले में मजबूत दिखाई दे रही है।