IND vs ENG 3rd Test Ben Stokes 100th Test In Rajkot
बेन स्टोक्स

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट (Rajkot) में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला (IND vs ENG 3rd Test) खेला जाना है। इस टेस्ट की शुरुआत 15 फ़रवरी से होने वाली है। राजकोट के टेस्ट में इंग्लैंड टीम (England Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes 100th Test) एक बड़ा मुकाम हासिल करने वाले हैं। इस मैच में वह मैदान पर उतरते ही शतक (Century) जड़ देंगे। 

दरअसल, राजकोट टेस्ट के ज़रिए इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे। इस तरह स्टोक्स मैदान पर उतरते ही बगैर रन बनाए ही सेंचुरी जड़ देंगे। बेन स्टोक्स दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक मानें जाते हैं, जिन्होंने अपने दम पर कई बार इंग्लैंड को बड़े मुकाबले जीतवाए हैं। वह अक्सर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी से टीम को कई बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। 

स्टोक्स ने अब तक खेल चुके 99 टेस्ट की 179 पारियों में बैटिंग करते हुए 36.34 की औसत से 6251 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 31 अर्धशतक निकल चुके हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 258 रनों का रहा है। इसके अलावा 146 पारियों में गेंदबाजी करते हुए स्टोक्स ने 32.07 की औसत से 197 विकेट झटके हैं। वहीं स्टोक्स अब तक इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट में कप्तानी कर चुके हैं। 

बताते चलें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां हैदराबाद में हुए पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराकर सीरीज का पहला मैच जीत लिया था। जिसके बाद दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। अब 15 तारीख से सीरीज का तीसरा मैच खेला जाना है।