PIC: BCCI/Twitter
PIC: BCCI/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 1st ODI) के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 4 विकेट खोकर 296 रन बनाए। जिसके बाद भारत को अब इस मैच को जीतने के लिए 50 ओवर में 297 रन का लक्ष्य भेदना होगा। 

    दक्षिण अफ्रीका के कप्तान कप्तान टेम्बा बावुमा ने शतकीय पारी खेली, वहीं उनका साथ देने वाले रासी वैन डर डुसेन ने भी शानदार शतक जड़ा। रासी वैन डर डुसेन नाबाद 129 रन बनाए। पारी की शुरुआत करते हुए क्विंटन डी कॉक केवल 27 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। उनके बाद जे मलान भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और केवल 6 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट गए। साउथ अफ्रीका के ऐडेन मारक्रम भी महज़ 4 रन ही बना पाए। लेकिन कप्तान ने शतकीय पारी खेल लड़खड़ाती टीम को संभाला और 110 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट चटकाया।

    भारत की पारी का आगाज कप्तान केएल राहुल और भारत का गब्बर शिखर धवन करेंगे। भारत को इस मैच को अपने कब्जे में करने के लिए एक मजबूत साझेदारी की ज़रूरत है। इस मैच में हाल ही में कप्तान बने रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हैं, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मैच में खेलते हुए नज़र आएंगे। ऐसे में लोगों की नज़रे किंग कोहली पर होगी। कप्तानी का भार खत्म होने के बाद कोहली के फैंस को उम्मीद है कि उन्हें विराट की विराट पारी देखने मिल सकती है।