captain hardik-pandya-said-match-like-washington-sundar-vs-nz-than-india-against-new-zealand

    Loading

    रांची: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st T20 Match) के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। यह मैच न्यूजीलैंड ने जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपना कमाल नहीं दिखा पाया। भारत की तरफ से केवल एक खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहा था। इस खिलाड़ी का नाम है वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)। इस खिलाड़ी ने न केवल बल्ले से बल्कि गेंदबाजी और अपनी बेहतरीन फील्डिंग से भी सबका दिल जीत लिया। 

    वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) का यह शानदार प्रदर्शन देख कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि, यह मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच नहीं, बल्कि वाशिंगटन सुंदर और न्यूजीलैंड के बीच था। हार्दिक के कहने का मतलब यह था कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ तो सिर्फ वॉशिंगटन सुंदर ही खेल रहे थे।

    मैच के बाद हार्दिक पंड्या  (Hardik Pandya)ने कहा, ‘किसी ने नहीं सोचा था कि विकेट ऐसे खेलेगा। दोनों टीमें हैरान थी, मगर न्यूजीलैंड ने अच्छा खेल दिखाया। जब तक मैं और सूर्या दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमें उम्मीद थी कि जीत जाएंगे। हमने 25 रन ज्यादा दिए। वॉशिंगटन सुंदर ने जिस तरह से गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग की, उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि मैच न्यूजीलैंड बनाम भारत नहीं, बल्कि सुंदर बनाम न्यूजीलैंड के बीच था। अगर सुंदर और अक्षर ऐसे ही आगे बढ़ते रहे तो इससे भारतीय क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी।’  

    बता दें कि, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। कीवी टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और यह मैच 21 रनों से गंवा दिया।