2021-india cricketer virat kohli shines, India’s bag is empty in ICC tournaments

    Loading

    नई दिल्ली:  दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवानगी से पहले के विराट कोहली के बयान का चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा ने  खंडन किया है। उन्होंने कहा कि, कोहली को जानकारी दे दी गई थी कि टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद, बोर्ड सीमित ओवरों के लिए अलग और टेस्ट क्रिकेट के लिए अलग कप्तान बनाने के पक्ष में है। इससे टीम इंडिया को फायदा होगा।

    चेतन शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, विराट को वनडे टीम के चयन से काफी पहले जानकारी दे दी गई थी। टी-20 विश्व कप से पहले जब हमारी मीटिंग हुई थी, तो उसमें हम हैरान रह गए थे। विराट ने अचानक से टी-20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला सुनाया था। उस मीटिंग में जितने भी लोग मौजूद थे, उन्होंने कोहली को इस पर दोबारा सोचने के लिए कहा था।

     शर्मा ने शुक्रवार को कहा ,’जब बैठक शुरू हुईतो यह सभी के लिये हैरानी की बात थी। टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले इस तरह की बात सुनने पर क्या प्रतिक्रिया होगी। बैठक में मौजूद सभी लोगों ने उनसे कहा कि टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पुनर्विचार करें। इसके बारे में विश्व कप के बाद बात की जा सकती है।’

    उन्होंने कहा ,‘‘सभी चयनकर्ताओं को उस समय लगा कि इससे विश्व कप में प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है। विराट से कहा गया कि भारतीय क्रिकेट के लिये कप्तान बने रहिये। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह समेत बैठक में मौजूद सभी लोगों ने यह कहा।” 

    उन्होंने आगे कहा, एक बार जब विराट ने कप्तानी छोड़ दी, सभी पांच चयनकर्ता चाहते थे कि सिमित ओवरों के लिए अलग और टेस्ट क्रिकेट के लिए अलग कप्तान हो। विराट को वनडे की कप्तानी से हटाना चयनकर्ताओं का फैसला था और टी-20 की कप्तानी छोड़ना विराट का खुद का फैसला था। 

    चेतन शर्मा ने आगे जब चयन समिति ने फैसला लिया कि विराट को वनडे की कप्तानी से हटा दिया जाना चाहिए, इसके बाद मैंने मीटिंग खत्म होने के तुरंत बाद उन्हें कॉल किया। उन्हें बताया कि व्हाइट बॉल का कैप्टन अलग होगा। हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई। विराट भारतीय क्रिकेट के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उनकी टीम को बहुत जरूरत है।