PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन खेला जा रहा है। ऐसे में भारत के लिए एक खुशखबरी भी आ रही। भारतीय टेस्ट टीम के स्टार प्लेयर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Double Century) अपनी फॉर्म में वापस आते नज़र आ रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड की घरेलू लीग काउंटी सीजन (England County Season 2022) में हिस्सा लिया है, जहां उन्होंने शानदार दोहरा शतक (Pujara Double Century) जड़ा है। उनका अपनी फॉर्म में वापस आते देख उनके फैंस भी काफी खुश हैं, साथ ही ये भारतीय टीम के लिए भी काफी अच्छा और फायदेमंद है। 

    पुजारा का दोहरा शतक 

    पुजारा ने 14 अप्रैल से खेले गए 4 दिवसीय मैच में ससेक्स के लिए डेब्यू किया। यह मैच पुजारा के लिए बेहद शानदार रहा। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही दोहरा शतक जड़ दिया। पुजारा को IPL 2022 की मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। पिछले साल वह आईपीएल 2021 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इसी वजह से पुजारा ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया, ताकि वह अपनी पुरानी फॉर्म में वापस आ सके। 

    ऐसा रहा मैच 

    पुजारा ने अपना डेब्यू मैच डर्बीशायर के खिलाफ खेला। डर्बीशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 505 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। लेकिन, ससेक्स टीम महज़ 174 रनों पर ही आलआउट हो गई। जिसके बाद टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। पहली पारी में पुजारा ने सिर्फ 6 रन बनाए थे और उनके साथ खेल रहे पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी पहली पारी में सिर्फ 22 रन ही बना पाए थे। 

    दूसरी पारी में किया कमाल 

    फॉलोऑन खेलते हुए ससेक्स टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। दूसरी पारी में कप्तान टॉम हेन्स ने 243 रन बनाए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 201 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में रिजवान की बारी ही नहीं आ पाई। इस तरह ससेक्स टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 513 रन बनाई और फिर ससेक्स और डर्बीशायर के बीच इस मैच का नतीजा ड्रॉ रहा। 

    मिल सकती है टीम में जगह 

    चेतेश्वर पुजारा की बात करें तो, वह ससेक्स के लिए 6 काउंटी चैम्पियनशिप मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। उसके बाद वह रॉयल लंदन कप वनडे में भी हिस्सा लेंगे। पुजारा पिछले कुछ दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। इसी वजह से वह श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की घरेलू सीरीज के लिए भी टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। ऐसे में जब वह अपनी फॉर्म में वापस आ रहे हैं तो ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के बाद इंग्लैंड में एक टेस्ट जुलाई में होगा, जिसके लिए पुजारा को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।