cricket-74th-police-shield-suryakumar-yadav-puts-parsee-gymkhana-in-command-india-vs-south-africa
File Photo

यह टूर्नामेंट मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की ओर से आयोजित किया गया।

    Loading

    मुंबई, भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहा है। इस साल उन्हें  भारतीय टीम की तरफ से इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका मिला। उन्होंने टी 20 मैच भी खेले। इसी दौरान उन्होंने एक घरेलू मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 249 रनों की तूफानी पारी खेली। 

    सूर्यकुमार ने 74वें पुलिस शील्ड टूर्नामेंट (Police Shield Tournament) के 3 दिवसीय मुकाबले के पहले दिन पारसी जिमखाना (Parsee Gymkhana) की तरफ से खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा। यह टूर्नामेंट मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की ओर से आयोजित किया गया। इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार ने स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ 37 चौके और 5 छक्के मारकर 152 बॉल में 249 रन बनाए। 

    तीन दिवसीय मैच के पहले दिन पारसी जिमखाना ने सूर्यकुमार के दोहरे शतक की बदौलत 90 ओवर में 9 विकेट गवांकर 524 रन बनाए। सूर्यकुमार के अलावा आदित्य तारे ने 73, सचिन यादव ने 63 और विक्रांत ने 52 रन की पारी खेली। पारसी जिमखाना के गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन दिखाया। गेंदबाज सिद्धेश लाड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर तीन विकेट झटके। 

    बता दें कि, अभी भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे (India vs South Africa) पर है। 26  दिसंबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इसके बाद भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वहीं, सूर्यकुमार के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है कि सूर्यकुमार को वनडे सीरीज में जगह मिल सकती है।