Duleep Trophy semi-finals: Washington Sundar's fitness to be watched in South and North match

Loading

बेंगलुरू: दक्षिण क्षेत्र की टीम दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल (Duleep Trophy Semi Finals) में बुधवार को जब उत्तर क्षेत्र से खेलेगी तो नजरें वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की फिटनेस पर रहेगी जो छह महीने बाद वापसी कर रहे हैं। उत्तर ने पूर्वोत्तर क्षेत्र की टीम को क्वार्टर फाइनल में 511 रन से हराया। यह मैच कुछ मौजूदा खिलाड़ियों और भारतीय टीम में जगह बनाने को आतुर कुछ भावी खिलाड़ियों के लिये काफी महत्वपूर्ण होगा जिनमें वाशिंगटन शामिल हैं।

तमिलनाडु के 23 वर्ष के इस हरफनमौला ने पिछले छह साल में कई चोटों और फिटनेस समस्याओं का सामना किया है जिनके कारण वह 55 मैच ही खेल सके हैं। आईपीएल के पहले चरण में वह हैमस्ट्रिंग की चोट का शिकार हो गए जिसके बाद तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वापसी की। अब देखना यह है कि क्या वह एक पारी के 25 ओवर डाल सकेंगे या पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकेंगे ताकि राष्ट्रीय टीम में वापसी का दावा पुख्ता हो सके।

भारत को सफेद गेंद के क्रिकेट में अभी भी एक उम्दा आफ स्पिनर की तलाश है और वाशिंगटन उस कमी को पूरे करते नजर आ रहे थे। तीन राष्ट्रीय चयनकर्ता दो सेमीफाइनल के लिये इस समय बेंगलुरू में है और उनकी नजरें जरूर वाशिंगटन के प्रदर्शन पर रहेंगी। उनके अलावा आईपीएल से उभरे साइ सुदर्शन भी दौड़ में हैं। उत्तर क्षेत्र की टीम में ध्रुव शोरे और जयंत यादव जैसे अनुभवी खिलाड़ी है जबकि पंजाब के प्रभसिमरन सिंह और दिल्ली के हर्षित राणा पर भी अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार होगा।(एजेंसी)