Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के खिलाफ खेलते हुए शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। रूट ने लॉर्ड्स टेस्ट में कमाल कर दिखाया, उन्होंने चौथी पारी में शतक जमाकर अपनी टीम को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई, साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 10 हज़ार रन (Joe Root 10,000 run) भी पूरे किए। लेकिन, इन सबसे अलग रूट का एक और कमाल देखने मिला है, जिसे जादू भी कहा जा रहा है। 

    दरअसल, सोशल मीडिया (Social media) पर जो रूट का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जो चर्चा का विषय बन गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, जो रूट बल्लेबाजी के दौरान नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े हैं। उनका बैट (Joe Root Bat Video) बिना किसी सपोर्ट के पिच पर खड़ा है और जैसे ही वह आगे बढ़ते हैं तो बैट को पकड़ लेते हैं। 

    Courtesy: Ben Joseph 

    अब इस वीडियो को देखकर लोग इसे जादू का नाम दे रहे हैं। ये वाकया तब हुआ जब जो रूट 87 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उस समय न्यूजीलैंड के काइल जैमिसन बॉलिंग कर रहे थे। इस चंद सेकेंड के वीडियो को ट्विटर पर काफी पसंद किया जा रहा है। लोग इस वीडियो को देखकर कई तरह के मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं। 

    अब इस जादू की सच्चाई की बात करें तो, जो रूट के पास जो बैट है उसका निचला हिस्सा पूरी तरह से फ्लैट है। हालांकि, अक्सर बैट के निचले भाग में में हल्का-सा वी शेप होता है, लेकिन जो रूट के बल्ले में ऐसा नहीं है। क्योंकि बल्ला भारी है, ऐसे में जो रूट को उसे इस तरह खड़ा करने में कोई दिक्कत नहीं आई होगी। इसी वजह से बल्ले ने भगी अपना बैलेंस संभाल कर रखा है।